पाकिस्तान में दो ट्रेनों के बीच भयानक भिड़ंत, 30 लोगों की मौत

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पाकिस्तान में दो ट्रेनों के बीच भयानक भिड़ंत, 30 लोगों की मौत

पाकिस्तान में एक बार फिर बड़ा रेल हादसा हुआ है। इसमें अब तक 30 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। सिंध प्रांत के डहारकी और रेती रेलवे स्टेशन के बीच दो ट्रेनें- मिल्लत एक्सप्रेस और सर सैय्यद एक्सप्रेस की आपस में टक्कर के चलते ये भीषण दुर्घटना हुई है।

घायलों में से कई की हालत गंभीर बनी हुई है। साथ ही मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। रिपोर्ट के मुताबिक मिल्लत एक्सप्रेस कराची से सरगोधा और सर सैयद एक्सप्रेस रावलपिंडी से कराची जा रही थी।

हादसे के बाद घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। घोटकी, धारकी, ओबरो और मीरपुर मथेलो के अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है और डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को ड्यूटी पर बुलाया गया है। पाकिस्‍तानी अधिकारियों ने आशंका जताई है कि मरने वालों की संख्‍या काफी बढ़ सकती है।

डेप्‍युटी कमिश्‍नर ने कहा कि हादसे में 13 से 14 बोगियां पलट गई हैं और इनमें से 6 से 8 पूरी तरह से नष्‍ट हो गई हैं। उन्‍होंने कहा कि कई लोग अभी भी बोगियों में फंसे हुए हैं और उन्‍हें निकालने में काफी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। डेप्‍युटी कमिश्‍नर ने कहा कि राहत ट्रेन को रवाना कर दिया गया है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it