75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में फहराया तिरंगा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में फहराया  तिरंगा

75वें गणतंत्र दिवस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. उन्होंने इस महत्वपूर्ण अवसर पर लोगों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं भी दीं।

"75वें गणतंत्र दिवस पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! यह राष्ट्रीय पर्व न केवल हमारे अमर सेनानियों को याद करता है बल्कि हमें 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की संकल्पना को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध होने का अवसर भी प्रदान करता है। आइए हम सभी 'सक्षम आत्मनिर्भर भारत' के निर्माण के लिए दृढ़ संकल्पित हों! जय हिंद!", सीएम योगी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।

इससे पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी भारतीयों को शुभकामनाएं दीं।

"75वें गणतंत्र दिवस के विशेष अवसर पर शुभकामनाएं। जय हिंद!" पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया.

पूरे देश में देशभक्ति के उत्साह की लहर के बीच, कई राजनीतिक नेताओं को झंडे लहराते हुए देखा गया।

भारत के रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह ने दिल्ली में अपने आवास पर तिरंगा फहराया और साभी भारतीयों को शुभकामनाएं दीं।

सिंह ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "75वें गणतंत्र दिवस पर सभी को शुभकामनाएं। आइए इस ऐतिहासिक अवसर पर भारत को एक मजबूत और विकसित देश बनाने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराएं। जय हिंद!"

इस बीच, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस अवसर पर शुभकामनाएं दीं और आत्मनिर्भर भारत पर जोर दिया।"मैं गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी नागरिकों को शुभकामनाएं देता हूं। यह हमारे इतिहास का एक महत्वपूर्ण दिन है। हमें 'स्वराज्य' मिला, हम सभी का प्रयास है कि इसे 'सुराज्य' में बदल दिया जाए। के नेतृत्व में पीएम मोदी, हम आत्मनिर्भर भारत बनने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, दुनिया की तीसरी आर्थिक शक्ति और 'विश्व गुरु' बनने का हमारा प्रयास है।''

गणतंत्र दिवस 2024 पूरे देश में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कर्तव्य पथ पर सुरक्षा बलों की गणतंत्र दिवस परेड में भव्यता और अटूट देशभक्ति का मिश्रण दिखा। परेड में कई मार्चिंग टुकड़ियों ने हिस्सा लिया विभिन्न राज्यों की झांकी का प्रदर्शन भी किया गया |

Next Story
Share it