15 दिन बाद फिर घटे पेट्रोल, डीजल के दाम, जानिए आज के भाव..

  • whatsapp
  • Telegram
15 दिन बाद फिर घटे पेट्रोल, डीजल के दाम, जानिए आज के भाव..

...

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत की उतार चढ़ाव जारी है. इसका असर घरेलू बाजार में भी नजर आने लगा है. जहां बीते 15 दिनों से पेट्रोल-डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया. वहीं आज (15 अप्रैल) भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने दोनों ईंधन की कीमतों में कटौती की है.

पेट्रोल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर तक और डीजल की कीमत में 14 पैसे प्रति लीटर तक की कमी की गई है. इस कटौती के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 90.40 रुपये प्रति लीटर वहीं डीजल 80.73 रुपये लीटर पर आ गया. इसके बाद भी देश के ज्यादातर शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम आलटाइम हाई पर हैं.

मार्च महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तीन बार कटौती हुई थी. 24 मार्च को पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे और डीजल की कीमत में 17 पैसे की कमी की गई थी. 25 मार्च को डीजल 20 पैसे और पेट्रोल 21 पैसे सस्ता हुआ था.

वहीं पिछले मंगलवार यानी की 30 मार्च को पेट्रोल 22 पैसे और डीजल 23 पैसे प्रतिलीटर तक सस्ता हुआ था. इस कटौती के बाद पेट्रोल 61 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ. फरवरी महीने में लगातार 16 दिन तक तेल की कीमतों में इजाफा किया गया था.

इन 16 दिनों में पेट्रोल 4.74 रुपये और डीजल 4.52 रुपये महंगा हो गया था. बता दें कि इस महीने तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पेट्रोल-डीजल के दामों में प्रति दिन सुबह 6 बजे बदलाव किया जाता है. इससे पहले पिछले महीने की 30 तारीख को भी तेल के कीमतों में कमी की गई थी.

अराधना मौर्या

Tags:    pricePETROLDIESEL
Next Story
Share it