कोरोना महामारी के चलते 23 जून को नहीं होगा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, बैठक में हुआ फैसला....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कोरोना महामारी के चलते 23 जून को नहीं होगा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, बैठक में हुआ फैसला....


पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए बुलाई गई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि पार्टी को नतीजों की समीक्षा करनी होगी. इसके साथ ही उन्‍होंने अध्‍यक्ष पद का चुनाव कराने के संकेत दिए. हालांकि कोरोना की स्थिति को देखते हुए फिलहाल कांग्रेस को नए प्रमुख के लिए इंतजार करना पड़ सकता है.

बता दें कि पिछले वर्किंग कमिटी में सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी ने 23 जून को चुनाव कराने का फैसला लिया था. चुनाव के लिए नई तारीख का ऐलान सेंट्रल इलेकशन अथॉरिटी की ओर से बाद में किया जाएगा.

2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद सोनिया गांधी को पार्टी का अंतिरिम अध्यक्ष बनाया गया था. लेकिन 2 साल बाद भी पार्टी के अध्यक्ष का चुनाव नहीं हो सका है.

माना जा रहा था कि जून में एक बार फिर राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है. सोनिया गांधी ने बैठक में कहा कि पिछले चार हफ्तों में कोरोना वायरस की स्थिति काफी भयावह हुई है. वहीं शासन की विफलताएं और भी कठिन हो गई हैं.

सोनिया गांधी ने कहा कि वैज्ञानिकों की सलाह को पूरी तरह नकारा गया और यह देश मोदी सरकार की गलती की भारी कीमत चुका रहा है. साथ ही कोरोना को अप्रत्याशित स्वास्थ्य संकट बताते हुए सोनिया गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह लोगों की हर संभव मदद करने के लिए आगे आएं.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it