कोरोनावायरस का कहर- मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों की हालत गंभीर...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कोरोनावायरस का कहर- मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों की हालत गंभीर...



कोविड-19 की वैश्विक महामारी ने एक बार फिर मार्च के महीने में भारत में प्रकोप मचाना शुरू कर दिया है। इससे सबसे प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है जहां एक दिन में करीब 47 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। आपको बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अभी लॉकडाउन पर कुछ नहीं बोल सकते लेकिन आगे भी अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो लॉकडाउन से इंकार नहीं किया जाएगा।

महाराष्ट्र में अध्यन किस-किस संख्या करीब 390000 हो गई है वही रोजाना 8000 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। आपको बता दें कि मुंबई में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ चुकी है। अगर बात पुणे शहर की करें तो यहां पर भी वायरस के खतरनाक हालात पैदा हो गए हैं जिसे देखते हुए राज्य सरकार द्वारा सिनेमा होटल और साप्ताहिक बाजार 1 हफ्ते के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इसी के साथ शहर के सभी धार्मिक स्थलों को भी 7 दिन के लिए बंद किया गया है, और राजनीतिक कार्यक्रम पर भी पाबंदी है।

इसी के साथ मध्य प्रदेश में 4 हफ्तों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या डराने वाली है। 11 जिलों में 27000 से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। दिल्ली की हालत भी मध्यप्रदेश की तरह ही समान है, और यदि बात उत्तर प्रदेश की करें तो अभी उत्तर प्रदेश में संक्रमण का खतरा कम पाया जा रहा है परंतु फिर भी सरकार द्वारा सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। इसी के साथ सभी राज्यों में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को भी तेज कर दिया गया है।

नेहा शाह

Next Story
Share it