सुप्रीम कोर्ट के 50 फ़ीसदी कर्मचारी कोविड-19 की चपेट में कोर्ट ने दिए वर्चुअल सुनवाई के आदेश

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सुप्रीम कोर्ट के 50 फ़ीसदी कर्मचारी कोविड-19 की चपेट में कोर्ट ने दिए वर्चुअल सुनवाई के आदेश


वैश्विक महामारी कोविड-19 का संक्रमण सुप्रीम कोर्ट पर भी जमकर बरसा। आंकड़ों के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के 50% से ज्यादा कर्मचारी कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं। जिसके बाद जजों ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए सोमवार को अपने-अपने घरों में मामले की सुनवाई करने के आदेश दिए हैं।

बता दें कि मामलों के बढ़ने के बाद कोर्ट रूम और पूरे परिसर को सैनिटाइज करने के आदेश मिले हैं जिसके बाद सभी बेंच निर्धारित समय से 1 घंटा देर से अपना काम शुरू करेंगे। आपको बता दें कि जजों की बैठक दोपहर 12:00 बजे से अपने काम में लग जाएगी।

इसी के साथ कोर्ट की तरफ से जारी किए गए नोटिस के अनुसार जस्टिस ललित और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने सुबह 10:30 बजे अपना काम शुरू करने वाली थी जो एक घंटा देर से अपना काम शुरू करेगी। जिसके बाद सभी मीटिंग्स को निलंबित करके वर्चुअल माध्यम से काम शुरू होगा।

कोविड-19 की बात यदि करें तो दूसरी लहर की चपेट में लगभग पूरा देश है यहां हर रोज आंकड़ा डेढ़ लाख के पार चला जा रहा है और अब कुल दो लाख के पार 1 दिन में संक्रमितो की संख्या नोटिस की जा रही है। इस वक्त देश में कुल संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 1,33,58,805 तक पहुंच गया है।

नेहा शाह

Next Story
Share it