राम मंदिर आम लोगों के लिए खुलते ही दर्शनों को उमड़ा भक्तों का सैलाब

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
राम मंदिर आम लोगों के लिए खुलते ही दर्शनों को उमड़ा भक्तों का सैलाब

अयोध्या में रामलला विराजमान हो चुके हैं। वहीं मंगलवार को राम लला के दर्शन करने के इच्छुक भक्तों की भारी भीड़ देखी गई। सुबह तीन बजे से ही मंदिर में भक्तों की कतार लग गई थी। इनमें से अधिकांश वे लोग हैं जो सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए आए थे और मंदिर में पूजा करने के लिए रुक गए। मंदिर में कतार लगाने वालों में बड़ी संख्या में साधु-संत भी शामिल हैं। मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने कहा कि भीड़ अभूतपूर्व थी और उन्होंने जिला प्रशासन से उचित सुरक्षा सुनिश्चित करने और व्यवस्थाएं जारी रखने का आग्रह किया है। ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा, हमें उम्मीद है कि दिन के दौरान अधिक भीड़ होगी जब स्थानीय लोग दर्शन के लिए आना शुरू करेंगे।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामलला के दर्शन पूजन के एक विधान बनाया है। इस विधान के मुताबिक पहले की ही तरह रामलला की पांच बार आरती होगी। इसकी शुरुआत सुबह चार बजे होने वाली श्रृंगार आरती के साथ होगी और शाम 7 बजे सांध्य आरती होगी। इसी प्रकार रात में 10 बजे शयन आरती के बाद मंदिर के कपाट बंद हो जाएंगे। हालांकि भक्तों के लिए रामलला का दरबार सुबह 8 बजे खुला।

इसके बाद अपने आराध्य को निहारने के लिए भक्तों को अवसर मिला। ट्रस्ट की ओर से जारी दिशा निर्देश के मुताबिक आज दोपहर एक बजे से 3 बजे तक रामलला का दर्शन बंद रहेगा। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक दोपहर में करीब एक बजे रामलला की मध्यान्ह भोग आरती होगी। इसलिए कपाट बंद कर दिए जाएंगे। इस बीच रामलला के दर्शन पूजन के लिए मंदिर परिसर में सुबह तीन बजे से ही भक्तों का जुटान शुरू हो गया है।

Next Story
Share it