पीएम मोदी सात अप्रैल को छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ करेंगे परीक्षा पर चर्चा....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पीएम मोदी सात अप्रैल को छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ करेंगे परीक्षा पर चर्चा....


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सात अप्रैल को शाम सात बजे ''परीक्षा पे चर्चा'' कार्यक्रम के तहत छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से संवाद करेंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''एक नए अवतार में, हमारे बहादुर परीक्षा देने वाले योद्धाओं, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ विभिन्न विषयों पर कई मजेदार सवाल और यादगार चर्चा।

सात अप्रैल को शाम सात बजे देखिए 'परीक्षा पे चर्चा'।'' प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही एक वीडियो भी साझा किया जिसमें वह कह रहे हैं कि कोरोना कि वजह से इस बार उन्हें छात्रों से मिलने का मोह त्यागना पड़ रहा है।

इस बार परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम डिजिटल माध्यम से किया जा रहा है। गत फरवरी महीने में शिक्षा मंत्रालय ने इसकी घोषणा की थी। प्रधानमंत्री मोदी साल 2018 से परीक्षा से पहले छात्रों से चर्चा करते रहे हैं। परिक्षा पे चर्चा 2021 बड़े आंदोलन 'एग्जाम वॉरियर्स' का एक हिस्सा है, जिसका नेतृत्व प्रधान मंत्री मोदी अपने छात्रों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए तनाव मुक्त वातावरण बनाने के लिए करते हैं।

छात्र, शिक्षक और अभिभावक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रधान मंत्री मोदी के लिए अपने प्रश्न भी प्रस्तुत कर सकते हैं। नियम से पहले जारी आदेश के अनुसार, परीक्षा मार्च के तीसरे सप्ताह में आयोजित होने वाली थी। माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारी कार्यक्रम के लिए केंद्र और राज्य सरकार के दिशानिर्देशों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it