सोनिया ने पीएम को पत्र लिखकर की ये मांग, पीएम के सामने रखी तीन शर्तें.....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सोनिया ने पीएम को पत्र लिखकर की ये मांग, पीएम के सामने रखी तीन शर्तें.....



देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण की विस्फोटक स्थिति के बाद जहां नाइट कर्फ्यू समेत कई तरह की रोक लगाई गई है तो वहीं दूसरी तरफ इसको लेकर राजनेताओं की चिंताएं भी बढ़ गई है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को कोरोना के चलते देश में बनी गंभीर स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा.

सोनिया ने शनिवार को हुई कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ डिजिटल बैठक का हवाला देते हुए पत्र में कहा, ''टीका एक बड़ी उम्मीद है. दुख की बात है कि ज्यादातर राज्यों में तीन से पांच दिन का ही टीका बचा हुआ है. ऐसे में हमें टीके को यहां बनाने की गति तेज करने के साथ ही अन्य कंपनियों के टीके को आपात स्थिति में उपयोग की अविलंब मंजूरी देने की जरूरत है.''

दूसरी मांग के मुताबिक- कोविड से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर को जीएसटी फ्री किया जाए. वहीं तीसरी मांग के मुताबिक- महामारी से प्रभावित गरीबों को 6000 रूपये दिया जाए. इसके अलावा बड़े शहरों से वापस लौट रहे लोगों के लिए ट्रांसपोर्टेशन की व्यवस्था की जाए. बता दें कि देश में कोरोना महामारी अपने चरम पर है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान 1,68,912 नए मामले सामने आए, 75 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हुए और 904 लोगों की मौत हुई है.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it