राहुल गांधी ने सरकार पर कसा तंज सुनाई महात्मा गांधी की कही पंक्ति...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
राहुल गांधी ने सरकार पर कसा तंज सुनाई महात्मा गांधी की कही पंक्ति...



महामारी के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विदेश में बनी कोविड-19 के भारत में उपयोग को मंजूरी देने को लेकर बुधवार को महात्मा गांधी के एक कथन का हवाला देते हुए सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि पहले वे तुम्हारी उपेक्षा करेंगे, फिर तुम उन पर हंसोगे, फिर वह तुमसे लड़ेंगे, फिर तुम जीत जाओगे।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने कुछ दिनों पहले सरकार से कहा था कि विदेश में निर्मित टीको को भारत में उपयोग को अनुमति दे दी जाए।उसके बाद ही केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उन पर विदेशी कंपनियों के लिए लॉबिंग करने का आरोप लगाया था।

जाहिर है कि टीको की उपलब्धता बढ़ाने के लिए देश में टीकाकरण की गति तेज करने के मकसद से केंद्र सरकार ने अन्य देशों में आपात इस्तेमाल के लिए अधिकृत विदेश निर्मित कोविड-19 को को मंजूरी देने की प्रक्रिया तेज कर दी है। जिस पर राहुल गांधी ने तंज कसा है। आपको बता दें कि यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार को दी गई है।

मंत्रालय ने कहा कि इस प्रकार के विदेश निर्मित टीको के पहले 100 लाभार्थियों के स्वास्थ्य पर 7 दिन तक नजर रखी जाएगी जिसके बाद इसको देश के अन्य लोगों पर इस्तेमाल किया जाएगा। भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उन्हें याद करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत अब साबित कर रहा है कि समय के साथ बिछड़ जाना संभव है।

संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आज हम सब बाबा साहब को याद करते हैं, जिन्होंने ऐसे मुश्किल सवाल हल किए जिनसे हमारा देश को प्रगति की राह पर चलने में मदद मिल रही है।

नेहा शाह

Next Story
Share it