आगरा अस्पताल के मॉक ड्रिल मामले पर बोले राहुल गांधी सरकार पर साधा निशाना

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
आगरा अस्पताल के मॉक ड्रिल मामले पर बोले राहुल गांधी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी ने आगरा में अस्पताल में हुए मौत के मॉक ड्रिल पर बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए इस मामले में तुरंत कार्यवाही करने की मांग उठाई है। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट में लिखा कि भाजपा शासन में ऑक्सीजन व मानवता दोनों की भारी कमी है। इस खतरनाक अपराध के ज़िम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए। दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिवारजनों को मेरी संवेदनाएं।

घटना आगरा के अस्पताल की है। जहां एक तरफ महामारी की दूसरी लाइन में लोग ऑक्सीजन और अन्य जरूरी दवाओं के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं वही आगरा से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश के आगरा के पारस अस्पताल ने यह देखने के लिए ऑक्सीजन बंद कर दी कि कितने मरीज गंभीर हैं। अस्पताल संचालक की बातचीत सामने आने के बाद बवाल मच गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस घटना को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। साथ ही त्वरित कार्रवाई की मांग की है।

अस्पताल के संचालक का ऑडियो वायरल होने के बाद से ही अस्पताल में बवाल का माहौल बन चुका है। खबर में सामने आया है कि यह वीडियो 26 अप्रैल का है। जब यहां कोरोना संक्रमितों की काफी तादाद थी और कई लोगों की जान भी जा रही थी। वायरल ऑडियो में संचालक को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उसने अपने अस्पताल में ऑक्सीजन पांच मिनट के लिए बंद कर एक मॉक ड्रिल किया था। उस ड्रिल के बाद ऐसे 22 मरीजों की पहचान की गई थी, जिनकी ऑक्सीजन की कमी की वजह से मौत हो सकती थी। हालांकि संचालक किसी मरीज के मौत की बात नहीं कर रहा है।



नेहा शाह

Next Story
Share it