किसान आंदोलन के लिए समर्थन मांगने ममता बनर्जी के पास पहुंचे राकेश टिकैत समेत युद्धवीर सिंह

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
किसान आंदोलन के लिए समर्थन मांगने ममता बनर्जी के पास पहुंचे राकेश टिकैत समेत युद्धवीर सिंह

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत और युद्धवीर सिंह के नेतृत्व में किसान नेता कृषि उत्पाद के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य और केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी आंदोलन के समर्थन मांगने के लिए बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की है।

भारतीय किसान यूनियन के महासचिव युद्धवीर सिंह ने कहा कि हम चुनावी जीत के लिए ममता बनर्जी को धन्यवाद देने के साथ किसानों को उनकी फसलों के लिए उचित एमएसपी दिलाने के कदम के लिए उनका समर्थन चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि वह बनर्जी से पश्चिम बंगाल में फलों, सब्जियों और दुग्ध उत्पादों के लिए एमएसपी तय करने की मांग करना चाहते है क्योंकि यह बाकी जगहों पर एक मॉडल की तरह काम करेगा। गौरतलब है कि राकेश टिकैत समेत अन्य किसान नेता तथा हर तबके की किसान संसद द्वारा पारित किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर करीब 1 साल से प्रदर्शन कर रहे हैं।

किसानों का मानना है कि इन कानूनों के लागू हो जाने से खेती-बाड़ी का बाजारीकरण हो जाएगा और छोटे किसानों को बड़ी खुदरा कंपनियों के शोषण से पर्याप्त सुरक्षा भी नहीं मिल पाएगी तथा उनकी खेती बाड़ी में पूरी तरह से बाजारीकरण का स्वामित्व हो जाएगा।


नेहा शाह

Next Story
Share it