Top

कांग्रेस की समिति ने सोनिया को रिपोर्ट सौंपी, अब तय होगा सुलह का फार्मूला

कांग्रेस की समिति ने सोनिया को रिपोर्ट सौंपी, अब तय होगा सुलह का फार्मूला

कांग्रेस की पंजाब इकाई में कलह को दूर करने के मकसद से गठित तीन सदस्यीय समिति ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता वाली इस समिति ने सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। अब कांग्रेस आलकमान जल्द ही कोई फार्मूला तय करेगा ताकि पंजाब में कलह को खत्म किया जा सके।'

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता वाली समिति ने पंजाब में सरकार के नेतृत्व परिवर्तन को लेकर कोई सिफारिश नहीं की है, हालांकि उसने यह जरूर कहा है कि पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को सरकार या संगठन में उपयुक्त स्थान दिया जाए। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, समिति ने कांग्रेस के प्रदेश संगठन में बदलाव के समय सभी क्षेत्रों और समाज के सभी वर्गों को जगह देने की पैरवी भी की है।

समिति ने हाल ही में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, कई मंत्रियों, सांसदों और विधायकों समेत कांग्रेस के पंजाब से ताल्लुक रखने वाले 100 से अधिक नेताओं से उनकी राय ली थी। खड़गे के अलावा कांग्रेस महासचिव और पंजाब प्रभारी हरीश रावत तथा दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जेपी अग्रवाल इस समिति में शामिल हैं।

नवजोत सिद्धू ने जुलाई 2019 में कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। फिलहाल वो विधायक हैं। उन्होंने पार्टी की गतिविधियों से दूरी बनाए रखी है। इसके अलावा, वह गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और उसके बाद पुलिस फायरिंग की घटनाओं में न्याय में कथित देरी को लेकर राज्य सरकार और पंजाब के सीएम पर बार-बार हमला करते रहे हैं। हालांकि सिंह और सिद्धू ने 17 मार्च, 2021 को चाय पर चर्चा करते हुए देखा गया था। लेकिन उसके एक सकारात्मक परिणाम नहीं आए।


अराधना मौर्या

Next Story
Share it