राहुल गांधी ने लंदन में भारत का अपमान किया, माफी मांगनी चाहिए :रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
राहुल गांधी ने लंदन में भारत का अपमान किया, माफी मांगनी चाहिए :रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को "लंदन में भारत का अपमान करने" के लिए राहुल गांधी की आलोचना की | लोकसभा ने कहा कि कांग्रेस नेता को "सदन के सामने माफी मांगने" के लिए कहा जाना चाहिए।

“राहुल गांधी, जो इस सदन के सदस्य हैं, ने लंदन में भारत का अपमान किया। मैं मांग करता हूं कि उनके बयान होने चाहिए।”इस सदन के सभी सदस्यों ने इसकी निंदा की और उन्हें सदन के समक्ष माफी मांगने के लिए कहा जाना चाहिए।"

हाल ही में लंदन के चैथम हाउस में बातचीत के दौरान राहुल ने आरोप लगाया कि संसद में विपक्षी नेताओं के माइक्रोफोन अक्सर बंद कर दिए जाते हैं। उन्होंने केंद्र की भाजपा नीति सरकार पर हमला बोला और कई आरोप लगाए।

यूरोप और अमेरिका भारत में लोकतंत्र बहाल करने के लिए पर्याप्त प्रयास नहीं कर रहे हैं क्योंकि उन्हें देश से व्यापार और पैसा मिल रहा है। इसके अलावा कांग्रेस नेता ने यह भी आरोप लगाया कि देश में विभिन्न संस्थान खतरे में हैं। राहुल गांधी ने कहा, इसने मुझे झकझोर दिया कि वे हमारे देश के विभिन्न संस्थानों पर कब्जा करने में कितने सफल रहे हैं।

"इस बात ने मुझे झकझोर दिया कि वे हमारे देश के विभिन्न संस्थानों पर कब्जा करने में कितने सफल रहे हैं। प्रेस, न्यायपालिका, संसद और चुनाव आयोग सभी खतरे में हैं और किसी न किसी तरह से नियंत्रित हैं।"

उन्होंने आरएसएस को एक "कट्टरपंथी" और "फासीवादी" संगठन करार दिया और आरोप लगाया कि इसने लगभग सभी पर कब्जा कर लिया है।

Next Story
Share it