कर्नाटक चुनाव के लिए नौ अप्रैल को होने वाली बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय करेगी भाजपा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कर्नाटक चुनाव के लिए नौ अप्रैल को होने वाली बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय करेगी भाजपा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवा रों को अंति म रूप देने के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति 9 अप्रैल को पार्टी कार्यालय में बैठक कर सकती है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा , केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिं ह, भाजपा महा सचिव बी एल संतोष और पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य मौजूद रहेंगे. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कर्नाटक में बीजेपी के

कोर ग्रुप ने हर विधानसभा सीट के लिए तीन नामों को शॉर्टलिस्ट किया है, जिन्हें विधानसभा के सामने रखा जाएगा | केंद्रीय चुनाव समिति । उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने से पहले पा र्टी का केंद्रीय नेतृत्व इन ना मों पर मंथन करेगा ।

4 अप्रैल को , कर्नाटक में भाजपा के कोर ग्रुप ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, राज्य चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह-प्रभारी मनसुख मंडाविया , केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य के साथ एक बैठक में उम्मीदवारों की एक शॉर्टलिस्ट तैयार की । अन्नामलाई, पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और उनके उत्तराधिकारी और मौजूदा बसवराज बोम्मई शामि ल हैं।

पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी , कां ग्रेस ने 80 और जद (एस) ने 37 सीटें जीतीं ।

विधानसभा चुनाव 10 मई को एक ही चरण में होंगे, जि सकी मतगणना 13 मई को हो गी ।

Next Story
Share it