संकटग्रस्त यूक्रेन से भारत वापस आने वाले स्टूडेंट्स को लेकर बोले BKU के राकेश टिकैत- सरकार इनमें वोट तलाश रही

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
संकटग्रस्त यूक्रेन से भारत वापस आने वाले स्टूडेंट्स को लेकर बोले BKU के राकेश टिकैत- सरकार इनमें वोट तलाश रही

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने यूक्रेन से स्वेदश वापस आ रहे छात्रों को लेकर मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने बागपत में मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत सरकार यूक्रेन से आ रहे लोगों में अपना वोट तलाश रही है। उनसे अपने पक्ष में बयान दिलवाती हैं।

यूक्रेन से जुड़े एक सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा, 'भारत सरकार यूक्रेन युद्ध पर भी छात्रों में अपना वोट तलाश कर रही है। वहां से जितने लोग आ रहे हैं उनकी फोटो ली जाएगी, बयानबाजी होगी। जो छात्र सरकार के पक्ष में बयान देते हैं, उन्हें वे दिखा रहे हैं। यह सात तारीख तक होगा। 2-4 दिन और चलेगा। लेकिन जो असलियत बता रहे हैं उसे नहीं दिखा रहे हैं। राकेश टिकैत ने सवाल किया कि क्या यह समय भी छात्रों से पैसा कमाने का है।

बता दें कि यूक्रेन संकट से भारतीय छात्रों को निकालने के लिए केंद्र सरकार ने अपने चार केंद्रीय मंत्रियों को सहायता के लिए भेजा है। जिसमें हरदीप सिंह पुरी को हंगरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया को रोमानिया और मॉलडोवा, किरण रिजिजू को स्लोवाकिया और जनरल वीके सिंह को पोलैंड भेजा है।

इस निकासी अभियान में बुधवार को जनरल वीके सिंह ने पोलैंड-यूक्रेन सीमा बुडोमिर्ज का दौरा किया। उन्होंने फंसे हुए भारतीय छात्रों से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा, 'आप लोग यहां पर पहुंच गए हैं और उम्मीद है कि बाकी छात्र भी यहां पर पहुंच जाएंगे। एक चीज को याद रखिए कि अगर आपकी पढ़ाई पूरी नहीं हुई, पोलैंड के जितने भी लोगों से मैं मिला हूं, वो कह रहे हैं कि जितने भी छात्र यूक्रेन में थे उनकी पढ़ाई की जिम्मा हम लेंगे।'

Next Story
Share it