पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: दिलीप घोष से मिला भारतीय जनता पार्टी के बंगाल में जीतने के बाद मुख्यमंत्री पद का संकेत

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: दिलीप घोष से मिला भारतीय जनता पार्टी के बंगाल में जीतने के बाद मुख्यमंत्री पद का संकेत


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान होने जा रहा है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल चुनाव कुल 8 चरणों में संपन्न होगा। ऐसे में कल भी दूसरे चरण का प्रचार करने का आखिरी दिन था जिसमें भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस ने जमकर प्रचार प्रसार किया।

अभी औपचारिक रूप से किसी भी पार्टी ने अपने मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित नहीं किया है परंतु भारतीय जनता पार्टी की बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष के संकेतों से पार्टी राज्य में सरकार बनने के बाद सीएम किसे बनाएगी इसका फैसला कर लिया है।

आपको बता दें कि भाजपा का पक्ष मजबूत होने के कारण दिलीप घोष ने मंगलवार को दावा करते हुए कहा कि राज्य में अगली सरकार भारतीय जनता पार्टी की बनेगी इसी के साथ उन्होंने कहा कि इस स्थिति में जरूरी नहीं कि कोई नवनिर्वाचित विधायक ही मुख्यमंत्री बने। आपको बता दें कि मेदीनापुर से सांसद दिलीप घोष ने दावा किया कि पार्टी के पक्ष में पैदा हुई मजबूत लहर विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान तक रहेगी।

इसी के साथ आपको दिलचस्प बात बता दें कि भाजपा ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो सहित लोकसभा में 3 सदस्य और एक राज्यसभा सदस्य को उम्मीदवार बनाया है। लेकिन दिलीप घोष इन में शामिल नहीं है। इसी के साथ पार्टी के जीतने की स्थिति में दिलीप घोष अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं।

नेहा शाह

Next Story
Share it