लखनऊ में गुरुद्वारा यहियागंज ने शुरू की ऑक्सीजन लंगर की सेवा आसपास के जिलों में भी प्रदान की जाएगी सहायता....

लखनऊ में गुरुद्वारा यहियागंज ने शुरू की ऑक्सीजन लंगर की सेवा आसपास के जिलों में भी प्रदान की जाएगी सहायता....

लखनऊ में वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के बीच गुरुद्वारा आलमबाग की ओर से ऑक्सीजन का लंगर चलाया जा रहा है। जो कि शहर के लोगों से लेकर गांव के लोगों तक को सेवा उपलब्ध कराएगा। बता दे कि शुक्रवार को महापौर संयुक्ता भाटिया ने हरी झंडी दिखाकर ऑक्सीजन सिलेंडर से भरे ट्रक को रवाना किया।

प्रवक्ता हरजीत सिंह ने बताया कि अध्यक्ष निर्मल सिंह के अलावा मनजीत सिंह और भूपिंदर सिंह तलवार सहित संगतो की मौजूदगी में ट्रक को रवाना किया गया है, जहां सभी जरूरतमंदों को ऑक्सीजन दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि लखनऊ समेत उन्नाव, हरदोई, सीतापुर व अयोध्या समेत कई जिलों में सेवा की जा रही है।

प्रवक्ता ने मोबाइल नंबर 9670888333 व 9554822225 जारी करते हुए बताया कि घरों में संक्रमितों के लिए निशुल्क लंगर सेवा चल रही है, लखनऊ में नहीं आसपास के जिलों में भी लोग फोन करके संपर्क कर सकते हैं।

आपको बता दें कि संघ द्वारा यह सेवा गुरुद्वारा यहियागंज की ओर से प्रदान की जा रही है। महामारी के संक्रमण में सड़क के किनारे रहने वाले असहाय मजदूर,रिक्शा वालों के लिए गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी की ओर से लंगर की सेवाएं चल रही हैं।

कमेटी के अध्यक्ष राजेंद सिंह बग्गा ने बताया कि गुरुद्वारा नाका हिंडोला में गरीबों के लिए और गुरुद्वारा सदर में सक्रमितों के लिए लंगर चल रहा है। गुरुद्वारा सदर के अध्यक्ष हरपाल जग्गी ने बताया कि लंगर के साथ निशुल्क चिकित्सा सेवा और कोरोना जांच कराई जा रही है।

इतना ही नहीं आपको बता दें कि गुरुद्वारा यहियागंज में लंगर सेवा के साथ ही जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। गुरुद्वारे के सचिव मनमोहन सिंह हैप्पी ने बताया कि लंगर साथ गुरुद्वारे के अध्यक्ष डा.गुरमीत सिंह व डा.अमरजोत सिंह की ओर से संक्रमितों को जागरूक करने के साथ इलाज किया जा रहा है।

नेहा शाह

Next Story
Share it