पीएम मोदी ने दी हनुमान जयंती की शुभकामनाएं, कही ये बात....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पीएम मोदी ने दी हनुमान जयंती की शुभकामनाएं, कही ये बात....


हनुमान जयंती हिंदुओं का प्रमुख त्योहार है. ऐसा माना जाता है कि चैत्र मास की अंतिम तिथि पूर्णिमा के दिन ही हनुमान जी का जन्म हुआ था.

इस बार हनुमान जयंती 27 अप्रैल को मनाया जा रहा है. इसके बाद 28 अप्रैल से वैशाख महीना शुरू हो जाएगा. हनुमान जयंती पर बजरंगबली की विधिवत पूजा-आराधना के साथ चोला चढ़ाने के साथ-साथ तेल और सिंदूर चढ़ाने का भी विधान है.

हनुमान जयंती के मौके पर पीएम मोदी, यूपी के सीएम योगी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं.

हनुमान जयंती पर लोगों को बधाई देते हुए मोदी ने ट्वीट किया, ''हनुमान जयंती का पावन अवसर भगवान हनुमान की करुणा और समर्पण भाव को याद करने का दिन है. मेरी कामना है कि कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में निरंतर उनका आशीर्वाद प्राप्त होता रहे.

साथ ही उनके जीवन और आदर्शों से हमेशा प्रेरणा मिलती रहे. वहीं देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस विशेष दिन पर लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्वीट किया कि 'हनुमान जयंती' की हार्दिक शुभकामनाएं. संकट मोचन श्री हनुमान सभी के कष्टों को दूर कर आरोग्यता का आशीर्वाद दें और इस महामारी से लड़ने के लिए सभी देशवासियों को शक्ति प्रदान करें. जय श्री राम! वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी सभी को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं दी हैं.

अराधना मौर्या

Tags:    Hanumaan JayantiPM
Next Story
Share it