एजीयूपी ए टीम स्पर्धा के खिताबी दौर में पहुंची

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
एजीयूपी ए टीम स्पर्धा के खिताबी दौर में पहुंची



प्रयागराज। एजीयूपी ने हरियाणा को 2-1 से हराकर उत्तर क्षेत्रीय भारतीय लेखा एवं लेखा परीक्षा कैरम प्रतियोगिता के टीम स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली।

एजीयूपी के नवनिर्मित सभागार में सोमवार से शुरू हुई प्रतियोगिता में टीम स्पर्धा के पहले सेमीफाइनल के एकल में यूपी ए के खुर्शीद हसन ने हरियाणा के अंकुश कपूर को 25-0, 25-0 से, दूसरे एकल में यूपी के निधि कुमार ने दीपक को 23-8, 25-5 से हराया। युगल में हरियाणा के अमनदीप बत्रा एवं मदन सिंह ने यूपी ए के रमाकांत व प्रेम बहादुर थापा को 19-17, 21-7 से हराया।

वेटरन वर्ग के क्वार्टर फाइनल में अमरेंद्र श्रीवास्तव यूपी ए ने हरियाणा के आनंद सिंह को 25-17, 15-14, जितेंद्र सिन्हा (दिल्ली ए) ने लेखराज (हिमाचल) को 17-13, 25-5 से, यूपी बी के सैयद इम्तियाज करीम ने राकेश कुमार (पंजाब) को 23-10, 25-6 से एवं पुष्पेंद्र कुमार (उत्तराखंड) ने शुभराज (दिल्ली बी) को 25-11, 25-12 से हराया।

टीम स्पर्धा के पहले क्वार्टर फाइनल में हरियाणा ने दिल्ली ए को 2-1 से हराया। पहले एकल में दीपक (हरियाणा) ने धीरज चावला (दिल्ली ए) को 25-0, 25-14 से हराया। दूसरे एकल में गुंजन (दिल्ली ए) ने अंकुश कपूर (हरियाणा) को 25-0, 25-0 से हराया। युगल में अमन बत्रा व मदन सिंह (हरियाणा) की जोड़ी ने मनोज कुशवाहा व सुरेश कुमार (दिल्ली ए) को 25-0, 25-0 से हराया।

दूसरे क्वार्टर फाइनल में एजीयूपी बी ने दिल्ली बी को 2-1 से हराया। पहले एकल में मो. दाउद ने सुरेश कुमार ने 25-4, 25-7 से हराया। दूसरे एकल में मो. नासिर ने मजहर जिया को 12-14, 25-2, 25-2 से हराया। युगल मुकाबले में अस्करी अब्बास और जयंत चौधरी की जोड़ी ने समीर भार्गव व कुलभूषण की जोड़ी को 14-10, 25-4 से हराया।

तीसरे क्वार्टर फाइनल में पंजाब ने हरियाणा को 3-0 से हराया। पहले एकल में संजय नेगी ने सुबोध गुप्ता को, दूसरे एकल में मो. सरहम ने सुखलाल को हराया, युगल में विकास कुमार माथुर व दीदार सिंह ने रमेश ठाकुर व विनोद कुमार को हराया।

महिला वर्ग के क्वार्टर फाइनल में दिल्ली बी की गीता सोनकर ने हरियाणा की अनीता शर्मा को, दिल्ली ए की मोनिका शर्मा ने यूपी बी की प्रियंका कुमावत को, दिल्ली बी की वी. राधिका ने यूपी ए की नीलम सक्सेना को, दिल्ली ए की शोभना रमन ने यूपी बी की सुहाना को हराया।

इससे पहले प्रतियोगिता का उद्घाटन एजीयूपी के प्रधान महालेखाकार (लेखा परीक्षा-प्रथम) बीके मोहंती ने स्ट्राइकर से गोटियां ब्रेक करके किया। प्रधान महालेखाकार (लेखा एवं हकदारी) राम हित, महालेखाकार (लेखा एवं हकदारी) द्वितीय आरके सोलंकी विशिष्ट अतिथि रहे। कल्याण अधिकारी हुब लाल सिंह एवं कल्याण सहायक अरविंद सिंह ने अतिथियों का स्वागत, वरिष्ठ उप महालेखाकार राजेंद्र कुमार खरे ने धन्यवाद ज्ञापन एवं विनोद कुशवाहा ने कार्यक्रम का संचालन किया। कार्यक्रम में उप महालेखाकार साहिल सांगवान, उप महालेखाकार अवनींद्र राय, यशवंत कुमार, वरिष्ठ लेखाधिकारी राम कृपाल, समीर चंदोला, शकील अख्तर, बालेश सिंह, संजय भट्टाचार्य आदि उपस्थित रहे।

Next Story
Share it