हर साल 7 अगस्त का दिन 'जेवलिन थ्रो डे' के रूप में जाएगा मनाया, AFI ने किया एलान

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
हर साल  7 अगस्त का दिन जेवलिन थ्रो डे के रूप में  जाएगा मनाया, AFI ने किया एलान

देश के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा। नीरज की उस उपलब्धि से पूरा देश खुश है। उन पर इनामों की बरसात हो रही है। पूरा देश नीरज का सम्मान कर रहा है। नीरज चोपड़ा सोमवार को अपने घर पहुंचे। जहां उनका भव्य और जोरदार स्वागत हुआ। इससे पहले, जब वो नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे थे। तब समर्थकों की भीड़ ने उन्हें घेर लिया था।

एएफआई ने मगंलवार को नीरज चोपड़ा की इस ऐतिहासिक कामयाबी को यादगार बनाने का फैसला किया है। इसके लिए उन्होंने 7 अगस्त का दिन तय किया है। अब हर साल 7 अगस्त जेवलिन थ्रो डे के रूप में मनाया जाएगा।इस दिन पूरे देश में जेवलिन थ्रो के टूर्नामेंट कराए जाएंगे। एएफआई के इस तोहफे से नीरज भी काफी खुश हैं।उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मैं अपने देश के लिए प्रेरणा बन पाया हूं।

एएफआई की प्लानिंग कमेटी के चेयरमैन ललित भनोट ने नीरज को लेकर आयोजित किए गए सम्मान समारोह में कहा कि फेडरेशन ने देश में जेवलिन थ्रो को बढ़ावा देने के इरादे से हर साल 7 अगस्त को टूर्नामेंट कराने का फैसला किया है। क्योंकि नीरज ने इसी दिन देश को एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल दिलाया है। नीरज का अब अगला लक्ष्य 90 मीटर भाला फेंकना है।

Next Story
Share it