Top

भारतीय टीम का हुआ ग्रैंड वेलकम, सिराज सीधे पिता की कब्र पर गए

भारतीय टीम का हुआ ग्रैंड वेलकम, सिराज सीधे पिता की कब्र पर गए


ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम आज ही घर बापस आई है। ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टेस्ट सीरीज हराकर इतिहास रचने वाले भारतीय खिलाड़ी आज अपने ऊपर गर्व कर रही है। वहीं दौरे पर टेस्ट में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज एयरपोर्ट से सीधे पिता की कब्र पर पहुंचे दूसरी ओर, विराट कोहली की गैर मौजूदगी में कप्तानी संभालकर ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले अजिंक्य रहाणे का उनके फैंस ने ग्रैंड वेलकम किया।

गेंदबाज सिराज़ ने कहा कि 'अब्बा की मौत के बाद जब मैंने घर फोन किया तब मेरे परिवार वालों ने उनके सपने को पूरा करने के लिए कहा। साथ ही मेरा हौसला बढ़ाया। टीम ने भी मेरा बहुत साथ दिया। मैं अपने सभी विकेट अब्बा को समर्पित करता हूं। मैंने नहीं सोचा था कि सीरीज में इतने विकेट लूंगा। जब कई खिलाड़ी चोटिल हो गए तो सबको मुझसे उम्मीद थी। इससे मैं दबाव में था और यह मेरे लिए बेहद चुनौतीपूर्ण था।'

भारतीय टीम की तरफ से सीरीज के सबसे कामयाब बॉलर रहे हैं सिराज। सिडनी और ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने सिराज पर नस्लीय टिप्पणियां कीं। उन्हें मंकी, डॉग और ग्रब (कीड़ा) तक कहा, लेकिन सिराज डटे रहे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट (मेलबर्न) से डेब्यू किया। सीरीज के 4 में से 3 टेस्ट खेले और 13 विकेट लेकर दौरे में भारत के सबसे सफल बॉलर बन बैठे। रहाणे के घर पर सुबह से ही फैंस का जमावड़ाऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के उपकप्तान रहे अंजिक्य रहाणे के घर के बाहर गुरुवार सुबह से ही फैंस जमा थे। ।

रहाणे अगले तीन में से दो टेस्ट जीतकर सीरीज 2-1 से जीत ली। वे 5 महीने बाद घर लौटे हैं। वे IPL के लिए 20 अगस्त को UAE पहुंचे थे। वहीं से 12 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हुए थे।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it