जानते हैं ऐसे खिलाड़ियों के नाम जो आज तक T20I में नहीं लगा पाए एक भी छक्का

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
जानते हैं ऐसे खिलाड़ियों के नाम जो आज तक T20I में नहीं लगा पाए एक भी छक्का

भारत हो चाहे इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया हो या साउथ अफ्रीका हर देश में T20I क्रिकेट खेल के सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले प्रारूपों में से एक बन गया है। हम सब जानते हैं इस फॉर्मेट का क्रेज दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। इतना हि नहीं कुछ प्रशंसकों और विशेषज्ञों का मानना ​​है कि अगर टी20 क्रिकेट को सही तरीके से आगे बढ़ाया जाए तो क्रिकेट फुटबॉल की तरह लोकप्रिय हो सकता है। इस समय दुनिया के कई हिस्सों में टी20 लीग चल रही हैं।

हाल ही में, आईसीसी ने घोषणा की कि वह T20 विश्व कप में भाग लेने वालों की संख्या में इजाफा करेगा। ये कदम खेल से लोकप्रियता और राजस्व सृजन में सहायक होंगे। T20I क्रिकेट की लोकप्रियता में वृद्धि के पीछे मुख्य कारणों में से एक है छक्का मारना हैं। हालांकि, इस लेख में, हम उन आठ लोकप्रिय क्रिकेटरों पर नज़र डालेंगे, जिन्होंने T20I क्रिकेट खेला है, लेकिन कभी भी छक्का नहीं लगाया हैं।

मारवन अटापट्टू

मारवन अटापट्टू श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज हैं, जो टेस्ट क्रिकेट में अपनी बड़ी पारियों के लिए लोकप्रिय थे। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने श्रीलंका के लिए 90 टेस्ट और 268 वनडे खेले। हालांकि, वह अपने देश के लिए केवल एक T20I पारी खेल सके. उस पारी में उन्होंने पांच रन बनाए। यह पारी इस प्रारूप में उनकी आखिरी पारी साबित हुई।

एंड्रयू स्ट्रॉस

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस अपने समय के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक थे। दक्षिण अफ्रीका में जन्मे बाएं हाथ के बल्लेबाज इंग्लैंड के लिए खेलते थे। स्ट्रॉस ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए केवल चार टी20 मैच खेले। उन चार मैचों में, उन्होंने 18.25 की औसत से 73 रन बनाए, जिसमें नौ चौके और कोई छक्का नहीं था।

अंबाती रायडू

अंबाती रायडू इंडियन प्रीमियर लीग के टॉप बल्लेबाजों में से एक हैं। हालांकि, उनका भारतीय क्रिकेट टीम के साथ एक लंबा T20I करियर नहीं रहा। रायडू को केवल छह टी20 मैच खेलने को मिले, जहां उन्होंने 5 पारियां खेली और 42 रन बनाए। जबकि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पांच चौके लगाए, लेकिन वह कभी भी छक्का नहीं लगा सके।

माइकल वॉन

माइकल वॉन क्रिकेट पर अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहते हैं। एंड्रयू स्ट्रॉस की तरह माइकल वॉन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान हैं। वॉन ने अपने देश के लिए दो टी20 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 13.50 की औसत से 27 रन बनाए। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने टी20I करियर में चार चौके और शून्य छक्के लगाए।

इमाम उल हक

वर्तमान पाकिस्तानी बल्लेबाज इमाम-उल-हक एकदिवसीय प्रारूप में टीम के नियमित खिलाड़ी रहे हैं। इमाम ने 43 वनडे खेले हैं और 16 छक्के लगाए हैं। हालांकि, वह कभी भी T20I प्रारूप में बाउंड्री पार नहीं कर पाए। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने T20I में दो मैच खेले हैं, जिसमें केवल दो चौके लगाए हैं।

स्टेफन फ्लेमिंग

स्टीफन फ्लेमिंग ने चेन्नई सुपर किंग्स के कोच के रूप में अपना नाम बनाया है। अपने खेल के दिनों में, वह ब्लैककैप्स टीम के शीर्ष बल्लेबाजों में से एक थे। फ्लेमिंग ने न्यूजीलैंड के लिए पांच टी20 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 110 रन बनाए। दिलचस्प बात यह है कि फ्लेमिंग ने अपने टी20I करियर में 20 चौके लगाए, लेकिन उन्होंने कभी छक्का नहीं लगाया।

डेनियल क्रिश्चियन

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल क्रिस्टियन को इस लिस्ट में देखना थोड़ा हैरान करने वाला है। सिडनी स्थित खिलाड़ी की भूमिका फिनिशर की होती है, और उसे अभी तक टी20I में छक्का लगाना बाकि है। क्रिश्चियन ने अपने देश के लिए 16 T20I मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 100 से कम के स्ट्राइक रेट से केवल 27 रन बनाए हैं। 38 वर्षीय ने अपने T20I करियर में केवल दो चौके और कोई छक्का नहीं लगाया है।

रयान मैकलारेन

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर रेयान मैकलारेन आईपीएल में अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद लोकप्रिय हुए। ऑलराउंडर ने पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने करियर में 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। हालांकि, वह दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के लिए एक भी छक्का नहीं लगा सके. मैकलारेन ने अपने टी20I करियर में केवल नौ रन बनाए।

Next Story
Share it