पेरिस ओलंपिक से पहले स्पेन में प्रशिक्षण लेंगी ज्योति

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पेरिस ओलंपिक से पहले स्पेन में प्रशिक्षण लेंगी ज्योति

हांगझोऊ एशियाई खेलों में 100 मीटर बाधा दौड़ में रजत पदक जीतने वाली ज्योति याराजी पेरिस ओलंपिक से पहले स्पेन में प्रशिक्षण लेंगी। खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने उनके वित्तीय प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

ज्योति, जो वर्तमान में रोड टू पेरिस सूची (महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़) में 23वें स्थान पर हैं। आगामी सीजन और पेरिस ओलंपिक की तैयारी के लिए 45 दिनों के लिए टेनेरिफ़, स्पेन में प्रशिक्षण लेने की योजना बना रही हैं।

सरकार, अपने लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) फंडिंग के तहत, उसके हवाई किराया, बोर्डिंग / आवास लागत, वीजा आवेदन शुल्क, सुविधा पहुंच लागत, खेल मालिश व्यय, स्थानीय परिवहन लागत, ओपीए सहित अन्य खर्चों को कवर करेगी।

एमओसी ने भारत के शटलर चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी के पेरिस ओलंपिक से पहले प्रशिक्षण के लिए साझेदारों को वित्तीय सहायता देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी।

दुनिया के नंबर.1 पुरुष युगल जोड़ी जून 2024 में मुंबई में अलेक्जेंडर डन और एडम हॉल की स्कॉटिश जोड़ी के खिलाफ और जुलाई 2024 में हैदराबाद में इंडोनेशियाई जोड़ी रेन अगुंग और बेरी एग्रीवान के खिलाफ प्रशिक्षण लेगी, जिसमें टॉप्स अंतर्राष्ट्रीय जोड़ी के हवाई किराए और बोर्डिंग/आवास की लागत का वित्तपोषण करेगा।

ज्योति के अलावा, एमओसी ने भारतीय निशानेबाजों और राजेश्वरी कुमारी के लिए विदेशी प्रशिक्षण योजनाओं को भी मंजूरी दी जबकि रायज़ा अपने निजी कोच राजेश्वरी के साथ इटली में इटली में कोच डेविड कोस्टेलेकी के अधीन प्रशिक्षण लेंगी।

टॉप्स उनके और उनके कोच के हवाई किराए, आवास लागत, कोचिंग शुल्क, सहित अन्य खर्चों को उठाएगा।

एमओसी ने ट्रैप शूटर राजेश्वरी के उपकरण अपग्रेड के अनुरोध को भी मंजूरी दे दी, साथ ही टॉप्स ने एक नए गन स्टॉक के लिए उनके खर्च का वित्तपोषण किया।

विदेशी प्रदर्शन के अलावा, इसने दक्षिण कोरिया के चांगवोन में आगामी डब्ल्यूएसपीएस विश्व कप में भाग लेने के लिए पैरा-निशानेबाज राहुल जाखड़ और रूबीना फ्रांसिस के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी।

टॉप्स उनके प्रवेश शुल्क, उनके कोच के लिए प्रवेश शुल्क, उनके बोर्डिंग/आवास की लागत, स्थानीय परिवहन लागत, उनके बंदूक परमिट, उड़ान टिकट, वीज़ा, बीमा और ओपीए के लिए खर्च का वित्तपोषण करेगा।

Next Story
Share it