अरशद खान एक बहुत अच्छे ऑलराउंड क्रिकेटर हो सकते हैं: जस्टिन लैंगर

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
अरशद खान एक बहुत अच्छे ऑलराउंड क्रिकेटर हो सकते हैं: जस्टिन लैंगर

जब दिल्ली कैपिटल्स ने 15वें ओवर में लखनऊ सुपर जाइंट्स को 134/7 पर रोक दिया, तो ऐसा लग रहा था कि अरुण जेटली स्टेडियम में मैच जल्दी खत्म होने वाला है। लेकिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर अरशद खान ने 33 गेंदों में नाबाद 58 रन बनाकर मैच को छीनने की कोशिश की और एलएसजी के लिए 209 रनों के असंभव लक्ष्य का पीछा करने का प्रयास किया।

यह अरशद का पहला टी20 अर्धशतक भी था, और वह टूर्नामेंट में निचले स्तर पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाने वाले सातवें बल्लेबाज बन गए, हालांकि इसने एलएसजी को 19 रन की हार से नहीं रोका, जिससे उनकी आईपीएल 2024 प्लेऑफ की उम्मीदें बहुत कम अंतर से लटक गईं।

एलएसजी के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि अरशद, जिन्होंने बल्ले से पांच छक्के और तीन चौके लगाने के अलावा जेक फ्रेजर-मैकगर्क को दो गेंदों पर शून्य पर आउट किया, अगर वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखते हैं तो एक बहुत अच्छे ऑलराउंडर बन सकते हैं।

लैंगर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, अरशद एक बहुत अच्छा क्रिकेटर है। वह गेंद को जल्दी घुमाता है, एक अच्छा क्षेत्ररक्षक है और उस तरह से बल्लेबाजी करने में सक्षम होने के लिए, वह एक बहुत अच्छा पैकेज है। पूरे टूर्नामेंट में देखने से पता चलता है कि उसके पास बहुत बड़ी क्षमता है और उसने उसे दिखाया भी है।

वह ट्रिस्टन स्टब्स द्वारा डीसी के लिए 25 गेंदों में नाबाद 57 रनों की एक और शानदार पारी खेलने से भी आश्चर्यचकित रह गए और यहां तक कि आयुष बदौनी का एक महत्वपूर्ण विकेट भी लिया। मेरे भगवान, स्टब्स एक बहुत ही अच्छे क्रिकेटर हैं। मैं पावर-प्ले देख रहा हूं और जिस तरह से इनमें से कुछ टीमें खेल खत्म कर रही हैं। ट्रिस्टन स्टब्स एक उत्कृष्ट क्रिकेटर हैं और हमने इसे यहां फिर से देखा है।

हमने (दीपक) हुडा को तब शामिल किया जब दो बाएं हाथ के बल्लेबाज मौजूद थे और उन्होंने दो मैच पहले हमारे लिए एक विकेट हासिल किया था। इस मैच में उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला, जबकि स्टब्स को मिला। अगर हमने थोड़ी समझदारी से बल्लेबाजी की होती इस विकेट पर 209 रन का स्कोर बहुत ही आसान था, लेकिन स्टब्स का (बदौनी का) विकेट लेना हमारे लिए आदर्श नहीं था।

एलएसजी अगर शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच जीतता है तो 14 अंक तक पहुंच सकता है। लेकिन उनका -0.787 का नेट रन रेट वह कारक बन सकता है जिसके कारण वे प्लेऑफ़ में नहीं पहुंच पाएंगे।

Next Story
Share it