डोपिंग के संदेह में पोलिश कैनोइस्ट बोरोस्का पेरिस ओलंपिक से चूकेंगी

  • whatsapp
  • Telegram
डोपिंग के संदेह में पोलिश कैनोइस्ट बोरोस्का पेरिस ओलंपिक से चूकेंगी

पोलिश कैनो फेडरेशन ने कहा है कि डोपिंग रोधी नियमों के कथित उल्लंघन के कारण स्प्रिंट कैनोइस्ट डोरोटा बोरोस्का को 2024 पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए पोलैंड की टीम से वापस ले लिया गया है।

28 वर्षीय ने जून में हंगरी के सेज्ड में 2024 ईसीए कैनो स्प्रिंट यूरोपीय चैंपियनशिप में महिलाओं की सी1 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था।

रिपोर्ट के अनुसार, बोरोस्का को ओलंपिक खेलों में पोलैंड की पदक उम्मीदों में से एक के रूप में देखा गया था।

पोलिश कैनो फेडरेशन (पीसीएफ) ने एक बयान में कहा, हम खेल में शुद्धता का समर्थन करते हैं और प्रतिबंधित डोपिंग पदार्थों के उपयोग की कड़ी निंदा करते हैं। हम संबंधित डोपिंग रोधी अधिकारियों के साथ पूर्ण सहयोग की भी घोषणा करते हैं। हालांकि, हम एथलीट के अपराध को पूर्वाग्रह से ग्रस्त नहीं करते हैं और हमारा मानना है कि हर किसी को निष्पक्ष ट्रायल का अधिकार है।

जून में बोरोस्का से लिए गए एक नमूने में प्रतिबंधित पदार्थ पाया गया था। एथलीट अंतर्राष्ट्रीय कैनो फेडरेशन के फैसले के खिलाफ अपील कर सकता है, जिसने पेरिस 2024 के लिए उसकी योग्यता को निलंबित कर दिया है।

पीसीएफ ने कहा, एथलीट के कोचिंग स्टाफ से हमें जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार वह इस अधिकार का प्रयोग करना चाहती है।

बोरोस्का ने स्वीकार किया कि वह निराश है क्योंकि ओलंपिक स्वर्ण जीतना उसका सपना था। एथलीट ने पोलिश मीडिया को बताया, मैंने कभी भी जानबूझकर कोई अवैध पदार्थ नहीं लिया। मुझे विश्वास नहीं है कि क्या हुआ। यह एक बुरे सपने जैसा लगता है। मैं अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कुछ भी करूंगी।

Next Story
Share it