Top

इंग्लैंड से जीत के बाद विराट ने की धोनी की बराबरी

इंग्लैंड से जीत के बाद विराट ने की धोनी की बराबरी


हाल ही में भारतीय टीम ने इतिहास दोहराते हुए इंग्लैंड को 317 रन से रिकॉर्ड जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला दिया है। आप को बता दे अब तक की ये भारत की इंग्लैंड पर सबसे बड़ी जीत है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम की ओवरऑल 34वीं और घरेलू मैदानों पर 21वीं जीत है।

अब विराट ने घर में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। धोनी को 30 और विराट को 28 मैच में मिली 21 जीत धोनी ने भारतीय जमीन पर कुल 30 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है। इसमें उन्हें 21 जीत और 3 हार मिली है। साथ ही 6 टेस्ट ड्रॉ भी रहे।

आप को बता दे कि विराट अगर अगला टेस्ट भी अपने नाम कर लेते है तो वे घरेलू मैदानों पर रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्टीव वॉ की बराबरी पर आ जाएगा। तब भारतीय मैदानों पर विराट के नाम 29 टेस्ट में 22 जीत हो जाएगी।

वहीं दूसरी ओर स्टीव वॉ ने भी अपने घरेलू मैदानों (ऑस्ट्रेलिया में) में भी 29 में से 22 मैचों में जीत हासिल की थी। इससे पहले भी विराट टेस्ट क्रिकेट में विदेशी जमीन पर भारत के सबसे सफल कप्तान बन चुके हैं। विदेश में उनकी कप्तानी में भारत ने 30 मैचों में से 13 में जीत हासिल की है। आशा है कि वे अगले मैच में जीत हासिल कर स्टीव की बराबरी कर ले।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it