" दुनिया न चले श्री राम के बिना श्री राम ना चले हनुमान के बिना ,, के गीतों की रही भरमार

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
 दुनिया न चले श्री राम के बिना श्री राम ना चले हनुमान के बिना ,, के गीतों की रही भरमार

मलिहाबाद

ज्येष्ठ माह के प्रथम मंगलवार को क्षेत्र के मलिहाबाद कस्बे के मोहान रोड स्थित हीरा नर्सरी, जोशिन टोला, कसमण्डी कला, बाक़ीनगर,जौरिया,ईशापुर,सेरवा खड़ौहा तिलसुवा सहित दर्जनों जगहों पर भंडारा आयोजित किया गया। मंगलवार को क्षेत्र में गोपेश्वर गौशाला में राजा स्वरूप विराजमान चिंताहरण हनुमान जी के दरबार मे विशाल संगीतमय सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया। इस अवसर पर चिंताहरण हनुमानजी का दिव्य और मनमोहक श्रृंगार किया गया और हनुमत भण्डारे का आयोजन किया गया जो देर रात तक चलता रहा।और वहाँ पर पल रही गायों की पूजा की गई। क्षेत्र भर में गाँवो के मंदिरों पर सुंदरकांड और भण्डारे का आयोजन किया गया। पाठकगंज में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी भंडारे का आयोजन किया गया।कस्बे में आम आढ़तियों ने विशाल भंडारे का आयोजन किया। भतोईया गांव में विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया इसी तरह क्षेत्र में सैकड़ों जगह पर प्रसाद का वितरण हुआ।गोपेश्वर गौशाला में सुन्दरकाण्ड पाठ सहित विशाल भंडारे का आयोजन हुआ। वही कसमंडी कलां में मां प्रेमा भगवती किसान सेवा केंद्र पर विशाल भंडारे का आयोजन धर्मेंद्र प्रधान के नेतृत्व में किया गया ।

जिसमें दूरदराज के लोगों ने बहुत प्रसाद ग्रहण किया इसी क्रम में लखनऊ उन्नाव के एमएलसी रामचंद्र सिंह प्रधान ने करके प्रसाद ग्रहण में शामिल हुए इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों के आए लोगों ने उनका जोरदार फूल मालाओं से स्वागत भी किया। इंडियन गैस के तरफ से डॉक्टर शकील ने भी अपना सहयोग किया

बड़े मंगल के अवसर पर श्री गोपेश्वर गौशाला में गायों को हरा चारा देकर गोभोज जीव भोज की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए जिला गौसेवा प्रमुख व गौशाला प्रबंधक उमाकांत गुप्ता,पंकज गुप्ता परिवार सहित सम्मिलित हुए।उमाकांत गुप्ता ने बताया कि जेष्ठ के प्रत्येक मंगलवार को भक्तो द्वारा हनुमानजी को नए वस्त्र और श्रृंगार की व्यवस्था की जा रही है जिसमे बारी बारी से भक्त अपने मंगलवार का इंतजार कर रहे है जेष्ठ माह के सभी मंगलवार को श्रृंगार बुक हो चुके है वहीं क्षेत्र के अन्तर्गत गांव सेरवा में भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें कृष्ण मोहन रिंकू अनुभव यादव शिवांश मोहन अभय सिंह अविरल यादव सुभान नगर के राम कुमार पाल पुनीत गणेश पाल वहीं ईसापुर गांव के भूपेंद्र यादव शिवेंद्र सिंह दिनेश गौतम सहित ग्रामीणों ने भी बढ चढकर हिस्सा लिया।

Next Story
Share it