बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए अभ्यास और आत्मनियंत्रण का होना बहुत आवश्यक है - डा. राजशेखर

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए अभ्यास और आत्मनियंत्रण का होना बहुत आवश्यक है - डा. राजशेखर


प्रमुख संवाददाता।

कानपुर। आयुक्त डॉ राज शेखर ने ग्रीन पार्क इंटरनेशनल स्टेडियम में कर समर कैंप के कई खेलो को खेलते हुए छोटे बच्चो को देख कर हुए खुशी जाहिर की । साथ उन्होंने कहा कि "एक बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए अभ्यास और आत्मनियंत्रण होना बहुत आवश्यक है।"

आयुक्त ने नगर आयुक्त के साथ ग्रीन पार्क इंटरनेशनल स्टेडियम हो रहे कार्य का निरीक्षण किया ।सभी खेल के खिलाड़ियों के बेहतर सुविधाओ को उच्च स्तर करने के लिए डीडी स्पोर्ट्स को निर्देशित किया। हॉकी ,क्रिकेट ,बैडमिंटन के खिलाड़ियों को शुभ संदेश दिया उन्होंने कहा खेलों में शिरकत करने मे के न सिर्फ शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार और उनका चारित्रिक निर्माण होगा खेल आपको समाज में सुधार लाने और मानव मात्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है, ग्रीन पार्क के हॉकी खेल मे हॉस्टल के चयनित खिलाड़ी उदय रंधावा से उन्होंने कहा की भारत का राष्ट्रीय खेल हॉकी है इस खेल में खेल को खेलने वाले खिलाड़ियों में फुर्ती,सूझबूझ, संयम तथा सहयोग की भावना का होना अति आवश्यक है,जो आपको जीत की ओर ले जाती है।

खिलाड़ियों और उनके माता पिता से मिलके ग्रीन पार्क में चल रहे समर कैंप की जानकारी प्राप्त की ।आयुक्त ने डीडी स्पोर्ट को निर्देशित किया मंडलीय खेल प्रोत्साहन समिति में कुछ धन खेलो के टूर्नामेंट और खेल /खिलाड़ियों को जीर्णोद्धार के सुनिश्चित किया जाए, खेल के राष्ट्रीय/डिस्ट्रिक लेवल टूर्नामेंट कराके में साल में प्रत्येक खेल हेतु २ लाख "प्रोत्साहन राशि" राशि के रूप में खर्च किया जाए , या खेल के खिलाड़ियों को हुनर दिखाने में मदद की जाए ।

7 आयुक्त डा राज शेखर बताया कि जल्द ही सभी के लिए "ओपन जिम" ग्रीन पार्क स्टेडियम में भी बन जायेगी ,जिसमे 20 प्रकार के एक्सरसाइज के इंस्ट्रूमेंट साथ खिलाड़ियों के साथ टहलने वाले लोग इसका लाभ उठा सकेंगे ।

9 आयुक्त महोदय बास्केटबॉल कोर्ट का भी विजिट किया उस कोर्ट का जल्द ही नवीनीकरण और आधुनिकीकरण" किया जायेगा ।हॉकी टर्फ पानी समस्या देखते हुए वहा नया ट्यूबवेल लगाने को डीडी स्पोर्ट्स निर्दाशित किया ।

Next Story
Share it