उत्तर प्रदेश ने महामारी के संक्रमण की दूसरी लहर पर किया काबू, 1 दिन में आए 500 से भी कम मरीज।

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
उत्तर प्रदेश ने महामारी के संक्रमण की दूसरी लहर पर किया काबू, 1 दिन में आए 500 से भी कम मरीज।


वैश्विक महामारी की दूसरी लहर के द्वारा सबसे ज्यादा असर भारत को देखने को मिला जिसके बाद अब ब्रिटेन में तीसरी लहर भी आ चुकी है। भारत के राज्य उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थिति बेहद गंभीर हो चुकी थी जहां पर मौतों का आंकड़ा इस कदर बढ़ गया था कि लाश के ऊपर लाश रखकर चलाने की नौबत आ चुकी थी।

इस बीच मई के महीने से उत्तर प्रदेश के वासियों के लिए खतरा बेहद कम हो चुका है। आज करीब कई दिनों से उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के दैनिक 500 से कम ही मरीज सामने आ रहे हैं।

बीते 24 घंटे की बात करें तो 24 घंटे में कुल 400 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। जिससे यह साफ पता चलता है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा चलाई गई नीति ट्रेस टेस्ट एंड ट्रीट का फार्मूला अच्छा साबित हुआ है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा डोर टू डोर चेकअप को भी नीति आयोग ने प्रशंसा करते हुए रोल मॉडल करार दिया।

उत्तर प्रदेश में यदि एक्टिव केस की बात करें तो उत्तर प्रदेश की कुल आबादी 24 करोड़ से ज्यादा है और इस आबादी में अभी तक 8900 के सक्रिय पाए गए हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के बजाय केरल जिसकी आबादी 3.50 करोड़ है, वहां पर रोजाना 10000 से ज्यादा के सामने आ रहे हैं।

इतना ही नहीं आपको बता दें कि 12 करोड़ की आबादी वाले महाराष्ट्र में 10,697 डेली पाए जा रहे हैं और कर्नाटक में दैनिक केसेस का आंकड़ा 9785 है। तमिलनाडु में भी 15000 केस एक दिन में आए हैं।

नेहा शाह

Next Story
Share it