ग्रीन पार्क में 21 जून को एक साथ चार हजार लोग करेंगे योग

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
ग्रीन पार्क में 21 जून को एक साथ चार हजार लोग करेंगे योग

- तैयारी के सिलसिले में मंडलायुक्त व जिलाधिकारी ने किया स्टेडियम का निरीक्षण

कानपुर। ग्रीनपार्क स्टेडियम में 21 जून को 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस' के मौके पर एक साथ चार हजार लोग योग करेंगे। इस बार का थीम होगी 'मानवता के लिए योग'। इस मेगा इवेंट के लिए ग्राउंड पर योजना बनाने और विभिन्न कार्यों का समन्वय करने के लिए, डीएम विशाख जी के साथ कमिश्नर कानपुर डिवीजन डॉ. राजशेखर ने ग्रीन पार्क स्टेडियम का निरीक्षण किया।

मंडलायुक्त ने बताया कि इस बार ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाले योग के इस मेगा इवेंट में चार हजार हिस्सा लेंगे। 21 जून को सुबह 6 बजे से सुबह साढ़े सात बजे तक का समय रहेगा। यह आयोजन प्रशासन द्वारा कानपुर की आर्ट ऑफ लिविंग इकाई के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है।

डॉ. राजशेखर ने बताया कि यह इवेंट स्वास्थ्य और जन कल्याण कार्यक्रम के तहत कानपुर स्मार्ट सिटी से प्रायोजित और वित्त पोषित होगा। पूरे कार्यक्रम का सभी सोशल मीडिया पर लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। इसमंे आर्ट ऑफ़ लिविंग वालंटियर्स 500, छात्र एवं छात्रायें दो हजार, 1000 सरकारी स्कूलों से, 1000 निजी स्कूलों से) जन प्रतिनिधि, डॉक्टर, इंजीनियर, व्यवसायी, उद्योगपति, शिक्षाविद, मीडियाकर्मी 500, सरकारी कर्मचारी 500 व अन्य वॉलेंटियी 500 होंगे।

आयुक्त ने डीएम, नगर आयुक्त और एडीएम को पर्याप्त पार्किंग स्थान, पर्याप्त पेयजल सुविधाएं, आपातकालीन चिकित्सा सुविधाएं, सुरक्षा, प्रतिभागियों के लिए भोजन और नाश्ता और सभी प्रतिभागियों के सुचारू प्रवेश और निकास सुनिश्चित करने के लिए कहा है और कार्यक्रम को 17जी जून तक अंतिम रूप देने के लिए कहा ताकि ग्रीन पार्क में 18 जून से तैय्यारियों को प्रारम्भ किया जा सके। पर्यावरण संरक्षण के एक बड़े लक्ष्य की दिशा में एक छोटे से योगदान के रूप में प्रशासन सभी प्रतिभागियों को "पौधे" वितरित करने की भी योजना है।

Next Story
Share it