उत्तराखंड में भी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला, 10वीं की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की स्थगित....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
उत्तराखंड में भी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला, 10वीं की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की स्थगित....



कोरोना वायरस महामारी ने प्रचंड रूप ले लिया है. देश में इस घातक वायरस के कारण हाहाकार मचा है. कोरोना जैसे जैसे पूरे देश को अपने में जकड़ रहा है, वैसे वैसे स्थिति बद से बत्तर होती चली जा रही है. कोरोना से बिगड़ते हालातों के बीच कई प्रदेशों में छात्रों के परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है.

देश के अन्य राज्यों की तरह अब उत्तराखंड में भी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आदेश जारी किया गया है. उत्तराखंड बोर्ड ने दसवीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं तो 12वीं की परीक्षाओं को अगले कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. पहले 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं चार मई से शुरू होनी थीं. अब इस इस पर फैसला एक जून या उसके बाद लिया जाएगा. राज्य के शिक्षा मंत्री रविंद पांडेय ने सचिव के प्रस्ताव पर अनुमोदन है.

शिक्षा सचिव आरमीनाक्षी सुंदरम के मुताबिक इस संबंध में मुख्य सचिव को प्रस्ताव भेजा था. शिक्षा मंत्री और फिर मुख्यमंत्री के स्तर से इस पर अंतिम निर्णय लिया गया. शिक्षा सचिव आरमीनाक्षी सुंदरम के मुताबिक सीबीएसई की तर्ज पर इन परीक्षाओं को निरस्त एवं स्थगित करने की सिफारिश की गई थी.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it