हिंदुत्व विवाद के बीच बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने राहुल गांधी को भेजी भगवद गीता

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
हिंदुत्व विवाद के बीच बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने राहुल गांधी को भेजी भगवद गीता

भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भगवद गीता की एक प्रति भेजी, जिस पर उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद द्वारा लिखित एक हालिया पुस्तक में विवादास्पद टिप्पणियों के समर्थन में किए गए बयानों के माध्यम से हिंदुत्व की समझ की कमी का आरोप लगाया।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, जायसवाल ने गांधी को देश का सबसे भ्रमित नेता कहा, जो "मंदिरों के इतने प्रचारित दौरों" के बावजूद हिंदू धर्म की मूल बातों की सराहना करने में असमर्थ थे।




जायसवाल, जो पहले लोकसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक थे, ने कहा कि हिंदुत्व को हिंदुत्व से अलग करने की गांधी की कोशिश अज्ञानता की पराकाष्ठा और फूट डालो और राज करो के सिद्धांत में कांग्रेस के विश्वास का प्रतिबिंब है। गांधी ने दावा किया है कि उन्होंने उपनिषद पढ़े हैं। जायसवाल ने एआईसीसी अध्यक्ष सोनिया गांधी का अप्रत्यक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा, "हम जानना चाहते हैं कि क्या उन्होंने इतालवी अनुवाद पढ़ा है।"

कांग्रेस के एक पूर्व अध्यक्ष, गांधी ने पार्टी सहयोगी खुर्शीद का बचाव किया था, जिसमे सलमान खुर्शीद ने आरएसएस की तुलना ईसिस और बोको हराम जैसे आतंकवादी संगठनों से की थी


Tags:    Rahul Gandhi
Next Story
Share it