Top

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा 18 साल से ऊपर के हर शख्स को फ्री में लगेगी वैक्सीन...

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा 18 साल से ऊपर के हर शख्स को फ्री में लगेगी वैक्सीन...



मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की है कि छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को निशुल्क कोरोना वैक्सीन लगाया जाएगा. 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के कोरोना के टीकाकरण का भुगतान राज्य सरकार करेगी. सीएम बघेल ने कहा कि अपने नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए हम हरसंभव कदम उठाएंगे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से अनुरोध किया गया है कि छत्तीसगढ़ में पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करें.

सीएम ने कहा कि कोविड टीकाकरण के लिए पात्र सभी हितग्राहियों से अपील भी की है कि उन्होंने अगर अब तक टीकाकरण नहीं कराया है तो ज़रूर करा लें, जिससे वे संक्रमण से होने वाली गम्भीर बीमारी से बच सकें. भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार से उम्मीद है कि राज्य को अधिक से अधिक मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी. बता दें कि छत्तीसगढ़ भी उन राज्यों में से एक है जहाँ कोरोना वायरस ने कहर मचा रखा है. छत्तीसगढ़ के कई इलाके कोरोना वायरस की चपेट में हैं. खासकर वो इलाके जो महाराष्ट्र सहित दूसरे राज्यों की सीमा से लगे हुए हैं.

वहीं दूसरी ओर योगी आदित्यनाथ सरकार भी 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को नि:शुल्क टीका लगवाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को वर्चुअली हुई कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. बैठक में 18 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्तियों को आगामी एक मई से कोविड टीकाकरण की सुविधा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार भी व्यक्त किया गया. सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने 18 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों का निशुल्क वैक्सीनेशन कराने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि टीकाकरण अभियान को व्यापक स्तर पर संचालित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग कार्य योजना बनाकर कार्य करे. हमे वैक्सीनेशन सेन्टर बढ़ाने होंगे.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it