डीएम व सीडीओ ने ब्लॉक पी0पी0कमैचा मे विकास कार्यों व गोवंश आश्रय स्थल का किया आकस्मिक निरीक्षण ।

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
डीएम व सीडीओ ने ब्लॉक पी0पी0कमैचा  मे विकास कार्यों व गोवंश आश्रय स्थल का किया आकस्मिक निरीक्षण ।

सुल्तानपुर 23 नवंबर /जिलाधिकारी श्री रवीश गुप्ता व मुख्य विकास अधिकारी श्री अतुल वत्स्य ने मंगलवार के अपरान्ह में विकास खंड प्रतापपुर कमैचा के अंतर्गत विभिन्न विकास कार्यों व गोवंश आश्रय स्थल का आकस्मिक निरीक्षण किया । उन्होंने निरीक्षण के दौरान पायी गई कमियों को दूर करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए ।

जिलाधिकारी श्री गुप्ता ने सर्वप्रथम ग्राम पंचायत शेषनपुरपुर के अंतर्गत संचालित निराश्रित गोवंश आश्रय स्थल का आकस्मिक निरीक्षण किया, जिसमें 66 गोवंश संरक्षित पाए गए।उन्होने पाया कि एक नवीन शेड निर्माणाधीन है, जिसे तत्काल पूरा कर गोवंश की संख्या बढ़ाने के निर्देश संबंधित को दिए। उन्होंने शीत ऋतु के आसन्न होने पर पशुओं के बचाव के लिए त्रिपाल आदि लगाने के भी निर्देश संबंधित को दिए ।। तदुपरांत जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत शेषनपुर में पिच रोड से तिवारीपुर चकमार्ग का निरीक्षण किया और पत्रावली का भी अवलोकन किया । रोड का कार्य पूर्ण पाया गया । डीएम को ग्राम वासियों के द्वारा यह बताया गया कि इस चक मार्ग के बनने से ग्रामीणों के लिए आवागमन सुलभ हुआ है ।

इसके पश्चात जिलाधकारी के द्वारा साधन सहकारी समिति चितवनपुर का निरीक्षण किया गया । मौके पर सहकारी समिति की बिल्डिंग जर्जर पाई गई ,जिसे क्षेत्र पंचायत के द्वारा मरम्मत कराने के निर्देश डीएम ने खंड विकास अधिकारी पी0पी0कमैचा को दिया । उन्होंने प्रभारी को निर्देशित किया कि पिछले वर्षों में जिसने धान की खरीद की थी, उनसे संपर्क कर धान खरीद की मात्रा बढ़ाएं । इसके पश्चात जिलाधिकारी ने पीएचसी में चितवनपुर में संचालित टीकाकरण सेंटर निरीक्षण किया,जिसमें पाया गया कि कुल 28 लोगों को ही वैक्सीन लगी है । उन्होंने एएनएम को निर्देश दिया कि मोबाइल टीमों के द्वारा घर- घर जाकर शेष व्यक्तियों को भी वैक्सीन लगाई जाए तथा द्वितीय डोज वैक्सीन भी लगवाने हेतु वेटिंग लिस्ट जारी की जाए ।

इसके पश्चात डीएम ने ग्राम पंचायत मल्हीपुर में नदी पर बन रहे पुल का निरीक्षण भी किया। अधिशाषी अभियंता, सेतु निगम के द्वारा बताया गया की माह अक्टूबर 2022 में कार्य पूर्ण करने का समय दिया गया है ,समय रहते ही लक्ष्य/कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा । उन्होंने डीएम को बताया कि एक मात्र पिलर निर्माण का कार्य शेष है, जिसे माह मार्च 22 तक पूर्ण कर लिया जाएगा ।

निरीक्षण के समय जिलाधिकारी के साथ सी0डी0ओ0 अतुल वत्स्य ,खंड विकास अधिकारी पी0पी0 कमैचा श्री ज्ञानेंद्र मिश्र ,

जे0बी0डी0ओ0अनीस अहमद ,ए0पी0ओ0 नवीन मिश्रा,ग्राम पंचायत सचिव रमेश यादव ,शेषनपुर प्रधान संजय कुमार सिंह ,सहायक विकास अधिकारी (सहकारिता) धर्मेंद्र गौतम ,ग्राम प्रधान चितवनपुर श्रीमती रीता यादव, सचिव मल्हीपुर संगम लाल पटेल सहित अन्य समय संबंधित उपस्थित रहे ।

Tags:    DMCDO
Next Story
Share it