नटकुर में दबंग भू माफियाओं ने ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा कर पाट डाला सरकारी नाला

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
नटकुर में दबंग भू माफियाओं ने ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा कर पाट डाला सरकारी नाला

प्रशासन अपनी सरकारी जमीनों पर कब्जा करने के लिए लाख प्रयास करे, लेकिन भू माफिया के आगे उसके सारे प्रयास घुटने टेक दे रहे हैं। इसका उदाहरण राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर तहसील क्षेत्र के नटकुर ग्राम सभा में देखने को मिल रहा है। यही के निवासी गंगा प्रसाद रावत बताते है की भू माफियाओं ने ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा कर सरकारी नाला पाट दिया है।इतना ही नही इस जमीन पर आम व नीम के दर्जनों पेडों को धराशाई कर दिया गया । इस मामले में भारी संख्या में ग्रामीणो ने पहुंचकर इसका विरोध प्रदर्शन किया।

इसके बावजूद दबंग भू माफियाओं ने सरकारी नाला पाट कर अवैध रास्ता बना दिया है, इससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है! वही शहदेव रावत ने बताया कि नहर का मुख्य नाला पाटकर कच्चा मार्ग बना दिए जाने से जलनिकासी की समस्या खड़ी हो गई है और अब खेतों में कैसे सिंचाई की जाएगी व धान की फसल भी सुखकर कर नष्ट हो सकती है ।यही नहीं यहां की जल निकासी समस्या को लेकर तहसील प्रशासन को अवगत कराया , इससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है ।

साथ ही ग्रामीणो का आरोप है कि इसमें तहसील प्रशासन का सहयोग होने से भी इंकार नहीं किया जा सकता है । नाला पाटकर अवैध रास्ता बनाने से जल निकासी की समस्या गहरा गई है । ग्रामीणों का आरोप है कि सरकारी नाला के पास ग्राम समाज की जमीन पर भू माफिया कब्जा जमाकर अपना व्यापार कर रहे हैं। जब से लखनऊ में किसान पथ सड़क का निर्माण शुरू हुआ । तभी से भूमाफियाओ की नजर इस रोड के आसपास की जमीनों पर गड़ चुकी है। सरोजनीनगर,नटकुर ग्राम पंचायतों की रोड के किनारे ग्राम समाज की जमीनों पर तो कब्जों की होड़ सी लगी है । नटकुर ग्राम सभा के आसपास सड़क के किनारे कब्जे हो रहे हैं। सरोजनीनगर के तहसीलदार ज्ञानेद्र सिंह का कहना है की मामले की मिलते ही तत्काल लेखपाल भेजकर जांच कराई जा रही हैं मामला सही पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

Next Story
Share it