एलडीए बनाएगा राजधानी का सबसे ऊंचा अपार्टमेंट

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
एलडीए बनाएगा राजधानी का सबसे ऊंचा अपार्टमेंट

एलडीए लखनऊ में सबसे ऊंची इमारत बनाने जा रहा है। गोमती नगर के विकल्प खंड में प्राधिकरण 32 मंजिला अपार्टमेंट बनाएगा। इसमें करीब 250 सुपर लग्जरी फ्लैट बनाए जाएंगे। इनका क्षेत्रफल 1500 वर्गफुट से अधिक होगा।

एलडीए ने अभी खुद सबसे ऊंची 19 मंजिल की इमारत फैजाबाद रोड पर पारिजात अपार्टमेंट बनाया है। हालांकि, प्राइवेट बिल्डरों ने एलडीए से भी ऊंची इमारत शहीद पथ पर 25 मंजिल की बनाई है। लेकिन प्राधिकरण अब राजधानी की सबसे ऊंची इमारत बनाने जा रहा है। इसका प्रस्ताव इंजीनियरिंग विभाग ने तैयार किया है। जिस जमीन पर इसे बनाया जाना है वह काफी प्राइम लोकेशन पर है। कठौता झील के बिल्कुल करीब होने की वजह से यहां से पूरे झील का नजारा दिखाई देगा। यह इमारत सबसे यूनिक होगी। इसे ग्रीन बिल्डिंग की तर्ज पर बनाने की तैयारी है।

11000 वर्ग मीटर में बनेगा अपार्टमेंट

एलडीए के मुख्य अभियंता इंदू शेखर सिंह ने बताया कि कठौता झील के पास प्राधिकरण का 11000 वर्ग मीटर का ग्रुप हाउसिंग का एक भूखंड रिक्त है। इसी भूखंड पर सुपर लग्जरी फ्लैट बनाने की तैयारी की गई है। पूरी बिल्डिंग 32 मंजिल की होगी। यह शहर की सबसे ऊंची इमारत होगी। उन्होंने बताया कि केवल 40% जमीन पर बिल्डिंग खड़ी होगी। बाकी 60% एरिया हरा भरा रहेगा।

एलडीए की प्रस्तावित 32 मंजिला इमारत एक नजर में

बिल्डिंग की ऊंचाई- 32 मंजिल

जमीन का क्षेत्रफल -11,000 वर्ग मीटर

प्रस्तावित फ्लैटों की संख्या लगभग- 250

फ्लैट की प्रस्तावित कीमत लगभग- एक करोड़

परियोजना पूरा करने की अवधि लगभग- दो वर्ष

एलडीए के मानचित्र विभाग के मुताबिक अभी शहर में सबसे ऊंची इमारत

एलडीए परिजात अपार्टमेंट- 19 मंजिल

पार्थ बिल्डर- 27 मंजिल

ओमेक्स बिल्डर- 25 मंजिल

शालीमार वन वर्ल्ड- 25 मंजिल

Next Story
Share it