लखनऊ: माउंट फोर्ट स्कूल के एक छात्र समेत 26 संक्रमित, प्रदेश में 269 मरीज मिले

लखनऊ: माउंट फोर्ट स्कूल के एक छात्र समेत 26 संक्रमित, प्रदेश में 269 मरीज मिले

लखनऊ में रविवार को महानगर स्थित माउंट फोर्ट स्कूल के एक छात्र समेत 26 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छात्र के संपर्क में आए दूसरे छात्र व शिक्षकों की जांच करवा रहा है। वहीं जिले में एक्टिव मामलों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है।

डिप्टी सीएमओ डॉ. मिलिंद के मुताबिक, महानगर स्थित माउंट फोर्ट स्कूल में पढ़ने वाले सातवीं के छात्र को जुखाम-बुखार की शिकायत होने पर जांच कराई थी। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। छात्र में कोरोना के हल्के लक्षण हैं। वह घर पर होम आईसोलेशन में हैं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम छात्र के संपर्क में आने वाले दूसरे छात्र- शिक्षकों के नमूने लेकर जांच को भेज रहे हैं। इसकी रिपोर्ट सोमवार को आएगी। वहीं कैथेड्रल स्कूल की एक शिक्षक के पति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं मिलेनियम स्कूल के छात्र के पिता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं एक स्कूल की छात्रा की रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव आई है।

स्कूलों में नहीं थम रहा संक्रमण

राजधानी के स्कूलों में कोरोना संक्रमण का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। एक के बाद एक नए स्कूल में बच्चे संक्रमित निकल रहे हैं। राहत की बात यह है कि पॉजिटिव आने वाले बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ रही है।

ला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज, कैथेड्रल व डीपीएस, मिलेनियम स्कूल, माउंट फोर्ट समेत अन्य स्कूलों में मिलाकर करीब 20 से अधिक छात्र-शिक्षक व उनके संपर्क में आने वाले लोग पॉजिटिव निकल चुके हैं।

प्रदेश में 269 नए कोरोना मरीज मिले

प्रदेश में रविवार को 269 नए कोरोना मरीज मिले हैं। 218 संक्रमित सही हुए हैं। अब प्रदेश में 1587 सक्रिय केस हैं। नए मरीजों में गौतमबुद्धनगर में 117, गाजियाबाद में 55, लखनऊ में 26 और आगरा में 15 मरीज मिले हैं।

अन्य जिलों में 10 से कम मरीज मिले हैं। चंदौली में एक मरीज की मौत हुई है। प्रदेश में टीकाकरण का कार्य भी तेजी से चल रहा है। अब तक कुल 31.48 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

Next Story
Share it