शिवसेना के स्थापना दिवस पर बोले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कहा- 2024 में अकेले लड़ेंगे विधानसभा चुनाव।

शिवसेना के स्थापना दिवस पर बोले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कहा- 2024 में अकेले लड़ेंगे विधानसभा चुनाव।


महाराष्ट्र की राजनीति में भी इस बार तख्तापलट होने की पूर्ण संभावना बनती नजर आ रही है| महाराष्ट्र मे शिवसेना ने अब 2024 में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है।

बता दें कि शिवसेना प्रमुख मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस को कड़ा संदेश दिया, उन्होंने कहा कि भविष्‍य में शिवसेना भी बिना किसी गठबंधन के अकेले चुनाव लड़ सकती है। हालांकि अभी देश महामारी से जूझ रहा है, इसलिए चुनावी राजनीति करने का यह सभी समय नहीं है।

बता दें कि उद्धव ठाकरे ने यह प्रतिक्रिया शिवसेना के 55वें स्थापना दिवस पर वर्चुअल मीटिंग के दौरान दी। जिसमें उन्होंने 2024 में आने वाले विधानसभा चुनाव को अकेले लड़ने की इच्छा जताई है।

बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले ने घोषणा की थी कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कांग्रेस का होगा।

इतना ही नहीं आपको बता दें कि नाना ने कहा कि अगर पार्टी अनुमति देती है तो वह खुद राज्‍य में अगले मुख्‍यमंत्री का चेहरा बनने को तैयार हैं. शिवसेना का कहना है कि यह स्पष्ट है कि जब तक नाना पटोले 2024 में महाराष्ट्र में कांग्रेस का मुख्यमंत्री नहीं बना लेते, तब तक वह चुप नहीं बैठेंगे।

जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह अभी उचित समय नहीं है। जब तक कोरोना महामारी सबके लिए चुनौती बनी हुई है, तब तक हमें चुनावी राजनीति को दूर रखना चाहिए। इसकी जगह हमें राज्‍य के लोगों की बेहतरी के लिए काम करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी को अकेले चुनाव में ताकत दिखाने की जरूरत नहीं है। मेरे लिए, 'सोलो' शब्द भी आत्मसम्मान और आत्मगौरव से संबंधित है। अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने के लिए इसका प्रयोग किया जा सकता है। जब तलवार का भार सहन करने की क्षमता ही नहीं है तो खोखले नारों का क्या फायदा है।

इस दौरान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना कार्यकर्ताओं की भावनाओं को बढ़ावा देते हुए कहा कि हमारी शिवसेना सत्ता की लालसा रखने वाली पार्टी नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी शिवसेना किसी के आगे नहीं झुकेगी |

हमें पूज्यनीय बाला साहब ठाकरे से एक समृद्ध विरासत मिली है।

नेहा शाह

Next Story
Share it