अनिल देशमुख के खिलाफ चार्टशीट : बार मालिकों से 4.70 करोड़ की वसूली

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
अनिल देशमुख के खिलाफ चार्टशीट : बार मालिकों से 4.70 करोड़ की वसूली

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी चार्टशीट दाखिल कर दी है। इसमें कहा गया है कि देशमुख ने अपने पद और शक्तियों का गलत इस्तेमाल किया।

जांच में खुलासा हुआ है कि देशमुख ने सचिन वाजे को पूरे मुंबई के 1750 बार व रेस्टोरेंट से वसूली के निर्देश दिए थे। कोरोना काल में बार मालिकों से तीन-तीन लाख रुपये वसूलने के लिए वाजे बार मालिकों पर दबाव बना रहा था। दिसंबर 2020 से फरवरी 2021 के बीच वाजे ने देशमुख के निर्देश पर 4.70 करोड़ रुपये की वसूली की थी।

वाजे को बनाया था सीआईयू का प्रमुख

ईडी की जांच में पाया गया कि 16 साल के निलंबन के बाद सचिन वाजे की बहाली में देशमुख की ही भूमिका थी। सहायक पुलिस निरीक्षक होने के बावजूद उन्हें मुंबई पुलिस की खुफिया इकाई (सीआईयू) का प्रमुख बनाया गया था। इतना ही नहीं वाजे को कई प्रमुख जांच का जिम्मा भी दिया गया था, जिससे ऐसे मामलों से मोटी रकम वसूली जा सके।

शिंदे को सौंपी थी नकद रकम

वाजे ने ईडी को दिए बयान में कबूल किया है कि उसने बार मालिकों से वसूल किए गए 4.70 करोड़ रुपये नकद कुंदन शिंदे को सौंपे थे। शिंदे देशमुख का निजी सचिव था और भरोसेमंद आदमी था। शिंदे के श्री साईं शिक्षक संस्था में ही यह रकम रखी गई थी।

Next Story
Share it