मुंबई ट्रैफिक पुलिस की ओर से क्रिसमस की शुभकामनाएं

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
मुंबई ट्रैफिक पुलिस की ओर से क्रिसमस की शुभकामनाएं

अपनी परंपराओं को जारी रखते हुए, एक सुरक्षित त्योहार के लिए मुंबई ट्रैफिक पुलिस की मजाकिया ‘मेरी क्रिसमस’ की शुभकामनाओं ने सोमवार को नागरिकों को आकर्षित किया।

मुंबई ट्रैफिक पुलिस (एमटीपी) ने त्योहारी सीजन के दौरान व्यक्तिगत और साइबर सुरक्षा दोनों के महत्व पर जोर देते हुए अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अंग्रेजी और मराठी में दो शुभकामनाएं पोस्ट कीं, जो नए साल-2024 के जश्न के साथ समाप्त होंगी जब भीड़ मौज-मस्ती के लिए सड़कों पर निकलेगी।

एक छवि में रोली-पॉली, हंसते हुए और प्यारे सेंट निकोलस को दिखाया गया है, जो दुनिया भर में ‘सांता क्लॉज़’ के रूप में लोकप्रिय है, एक खाली सड़क पर एक साइडकार के साथ एक स्कूटर पर सवार होकर, अपने पारंपरिक रेनडियर-खींचे हुए रथ को ठंड, सर्द आसमान व तारों से भरे रास्ते में छोड़ देता है।

गोल-मटोल सांता क्लॉज़ को उनकी परिचित लाल-सफ़ेद गर्म पोशाक में दिखाया गया है, लेकिन उनकी ट्रेडमार्क फूली-नुकीली टोपी को एक गहरे भूरे रंग के गोल हेलमेट से बदल दिया गया है, जबकि उनका पसंदीदा सींग वाला ‘ड्राइवर’ (रेनडियर) साइडकार में आराम से बैठा है, मुस्कुरा रहा है , बाहर लहराते हुए और पोजीशन बदलते हुए अपरंपरागत ‘सवारी’ का आनंद ले रहे हैं।

कैप्शन कहता है: “सांता के लिए भी क्रिसमस आवश्यक है! हो हो हो! सेल्फ-सेफ्टी फर्स्ट वास्तव में उत्सव की भावना का आनंद लेने वाला एकमात्र क्लॉज (ई) है। इस सीज़न में, अपने ‘वर्तमान’ का ख्याल रखते हुए खुशी और उत्साह बनाए रखें। आपका पसंदीदा सांता आपके उपहार लाने के लिए सभी सुरक्षा मानदंडों का पालन कर रहा हैै।”

एक अन्य संदेश लोगों को अपने उपहार और पासवर्ड गुप्त रखने की सलाह देता है, जो क्रिसमस के मौसम की ‘सीक्रेट सांता’ परंपराओं पर आधारित है।

“इस क्रिसमस पर अपने उपहार और पासवर्ड गुप्त रखें। अपने बैंक खाते को घोटालेबाजों की इच्छा-सूची में शामिल न होने दें!”, साइबर-सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एमटीपी का बुद्धिमान संकेत है।

मुंबई ट्रैफिक पुलिस के संदेशों का जाहिरा तौर पर वांछित प्रभाव पड़ा और कई लोगों ने उन्हें पसंद किया, टिप्पणी की और सुरक्षित मेरी क्रिसमस के लिए उन्हें अग्रेषित किया।

Next Story
Share it