जामा मस्जिद क्षेत्र के लोगों को जलभराव से मिलेगी जल्दी निजात

जामा मस्जिद क्षेत्र के लोगों को जलभराव से मिलेगी जल्दी निजात

सभासद फहीम शाहनवाज के साथ अधिशासी अधिकारी डॉ. बृजेश कुमार ने किया जामा मस्जिद पर जलभराव होने वाले क्षेत्र का भ्रमण किया है।

Dr केवल बरसात में ही नहीं, बल्कि आम दिनों में भी नगर की जामा मस्जिद क्षेत्र में लोगों को जल भराव की समस्या का सामना करना पड़ता है। इस समस्या के चलते विशेष वर्ग के लोगों को नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद तक आने जाने में दिक्कत होती थी। अजीब सी बात है कि जुमे के दिन यहां गंदे पानी की निकासी की समस्या मुंह बाए खड़ी हो जाती थी। जिसके चलते सभासद फहीम शाहनवाज को स्वंय यहां अपनी निगरानी में सफाई अभियान चलवाने को मजबूर होना पड़ता था।

शनिवार को नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी अचानक जामा मस्जिद इलाके में पहुंचे। यहां उन्होंने सभासद फहीम शाहनवाज को साथ लेकर निरीक्षण किया। लोगों ने भी जल भराव की समस्या से होने वाली परेशानी से आगाह किया। जिस पर सभासद ने सलाह दी कि यहां गंदे पानी की समस्या के समाधान के लिए फिलहाल एक मोटर पंप लगा दी जाए। अधिशासी अधिकारी ने तत्काल इस प्रस्ताव को मंजूर करते हुए मोटर पंप के लिए स्थान उपलब्ध कराने की बात कही। इस पर जामा मस्जिद के अंदर एक ओर पड़ी हुई भूमि के बारे में बताया गया। साथ ही जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी से इसकी इजाजत लेने की बात कही गई। इस बारे में सभासद फहीम शाहनवाज के अनुसार मस्जिद इंतजामिया कमेटी क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को बरकरार रखने तथा गंदे पानी की निकासी की समस्या का समाधान करने के लिए अपनी भूमि देने को तैयार है। इस तरह से जल्दी ही नगर पालिका परिषद की ओर से मोटर पंप लगाने के बाद जल भराव की समस्या का समाधान होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। उनके क्षेत्र में कार्य करने के लिए फहीम शाहनवाज सभासद ने पालिका चेयरमैन श्रीमती शशि जैन और अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद अमरोहा डॉक्टर बृजेश कुमार का आभार जताया है।

Next Story
Share it