दिल्ली एयरपोर्ट पर आज से होगी रैंडम कोरोना टेस्‍ट की शुरुआत, सैंपलिंग के बाद बाहर निकलने की मिलेगी अनुमति....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
दिल्ली एयरपोर्ट पर आज से होगी रैंडम कोरोना टेस्‍ट की शुरुआत, सैंपलिंग के बाद बाहर निकलने की मिलेगी अनुमति....



देश के कई राज्‍यों में कोरोना के मामलों में वृद्ध‍ि देखी जा रही है, इसी को देखते हुए दिल्ली हवाईअड्डे पर आने वाले यात्रियों का परीक्षण किया जाएगा. जो लोग पॉजिटिव पाए जाएंगे, उनको क्‍वारंटीन कर दिया जाएगा. सरकार ने कहा कि रेलवे और बस स्टेशनों पर भी आगे इसका पालन किया जाएगा. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के एक आदेश में कहा गया है कि रैंडम टेस्टिंग दिल्ली हवाई अड्डे, सभी रेलवे स्टेशनों, राष्ट्रीय राजधानी बस अड्डों और राष्ट्रीय राजधानी में अन्य जगहों पर होंगे.

सैंपलिंग के बाद यात्रियों को बाहर निकलने की अनुमति होगी, लेकिन संक्रमित पाए जाने वाले यात्रियों को घर पर या अस्पताल में 10 दिनों के लिए क्वारंटीन रहना होगा. DDMA ने अपने आदेश में कहा कि दिल्ली में कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई है और यह देखा गया है कि कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है. इसमें कहा गया है कि रैंडम टेस्टिंग उन राज्यों से आने वाले यात्रियों का किया जाएगा जहां कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि कोरोना के रोजाना आने वाले मामलों में बुधवार को थोड़ी राहत मिली है. बीते 24 घंटे के अंदर देश में कोरोना वायरस के 53 हजार 480 नए मामले दर्ज किए गए हैं तो वहीं इस दौरान 41 हजार 280 मरीज ठीक हो गए हैं. चिंता की बात यह है कि इस बीच मौत का आंकड़ा साढ़े तीन सौ पार कर गया है.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it