मतदाता सूची में किसी प्रकार की गड़बड़ी ना हो

मतदाता सूची में किसी प्रकार की गड़बड़ी ना हो

मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उ0प्र0,लखनऊ अजय कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में बुधवार के अपरान्ह में विधान सभा क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का पुनरीक्षण- 2022 से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा समस्त जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी से गहन समीक्षा कर नाम बढ़ाने व घटाने वाले प्राप्त फार्मो का सत्यापन,फील्डिंग /अपडेशन तथा पोलिंग स्टेशनों की स्थिति ,रैंप शौचालय , फर्नीचर, पेयजल की उपलब्धता,विद्युत व्यवस्था आदि के संबंध में जानकारी संबंधित अधिकारियों से प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश उपस्थित संबंधित को दिए गए ।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी उ0प्र0 द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि प्राप्त फार्मो में बहुत ही कमियां प्रकाश में आ रही हैं ,इस पर विशेष ध्यान दिए जाने की जरूरत है। प्रत्येक नए मतदाता के फार्मो को एआरओ सही चैकिंग कर अपडेशन कराएं । उन्होंने कहा कि इस कार्य में और तेजी लाने की जरूरत है ।क्रास चेकिंग/सुपर चेकिंग समय समय पर की जाए,ताकि मतदाता सूची में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो सके ।

इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रवीश गुप्ता,पुलिस अधीक्षक डॉ0 विपिन कुमार मिश्र,अपर जिलाधिकारी(प्रशा0)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी,सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित उपस्थित रहे।

Next Story
Share it