योगी सरकार में महिला को नही मिल रहा न्याय

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
योगी सरकार में महिला को नही मिल रहा न्याय

मौजूद उत्तर प्रदेश सरकार जहां एक तरफ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देकर प्रदेश की बेटियों को बचाने का दावा कर रही है वही प्रदेश की पुलिस महिलाओ को परेशान करने का कोई मौका नही छोड़ रहे है । ताज़ा मामला थाना रुपईडीहा अंतर्गत ग्राम पंचायत दौलतपुर के माजरा निधान पुरवा गांव का है। पड़ोस का एक दबंग व्यक्ति महिला के घर में बुरी नियत से घुस गया और महिला से बलात्कार करने की कोशिश करने लगा तभी उसके चिल्लाने पर परिजन आ गये। वह दबंग व्यक्ति जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गया। उक्त महिला ने रुपईडीहा थाने पहुंच कर प्रार्थना पत्र दिया तत्पश्चात रुपईडीहा पुलिस द्वारा उस लड़के को पकड़ कर थाने लाया गया और दो दिन रखने के बाद बलात्कार करने की कोशिश करने वाले युवक को 151 में चालान कर के मामले को खत्म करने की कोशिश की गई और पीड़ित महिला के प्रार्थना पत्र पर कोई कठोरतम कार्रवाई नही किया गया और अभी तक वह दबंग व्यक्ति घर के सामने टहल कर पीड़ित महिला व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहा है।

इस से आहत हो कर पीड़ित महिला नीलम पत्नी पप्पू निवासी ग्राम पंचायत दौलतपुर के मजरा निधान पुरवा ने इस घटना की लिखित शिकायत मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश लखनऊ, राज्य महिला आयोग उत्तर प्रदेश शासन, डीआईजी देवी पाटन मंडल गोंडा,पुलिस अधीक्षक बहराइच को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहां है कि मेरा पति मजदूरी करने के लिए बाहर कश्मीर गया है। मैं अपने सास ससुर के साथ घर में रहती हूं। मेरे गांव विधान पुरवा का ही देवाराम पुत्र दुईजी जो दबंग व्यक्ति है। 4 अक्टूबर की रात 12:00 बजे घर में घुस आया और गलत नीयत से मेरे मुंह में कपड़ा लगा दिया और बलात्कार करने का प्रयास करने लगा मेरे विरोध करने पर गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया। जिससे मेरे गले, नाक, व सीने में खरोच आया है। मेरे चिल्लाने पर पास में ही सो रहे मेरे सास, ससुर जाग गये। तब देवाराम मुझे छोड़कर भाग गया। पीड़ित का कहना है मुझसे सुला के लिए पुलिस वालों ने काफी दबाव बनाया और जब मैंने सुना नहीं किया तो हल्के के सिपाही विजय शंकर व प्रजापति देवाराम को थाने ले गए थे फिर 151 की कार्यवाही करके छोड़ दिया गया। वहां से आने के बाद देवाराम गांव में लोगों से कहता घूम रहा है की मेरा कोई कुछ नहीं कर पाएगा क्योंकि हम ने पुलिस को 50 हजार रुपया दे दिया है।

सुला नहीं करने पर बलात्कार का प्रयास करने वाला व्यक्ति लगातार हमको धमकी दे रहा है कि अगर सुला समझौता नहीं किया तो जान से मार देंगे। पीड़ित महिला व गांव वालों ने बताया कि ये लड़का दबंग किसिम का है ये गांव की लड़कियों को हमेशा छेड़ता रहता है अभी 2 माह पहले गांव के ही एक शेड्यूल कास्ट लड़की को भगा ले गया था लगभग एक सप्ताह अपने पास रखने व उसकी जिंदगी बर्बाद करने के बाद काफी दबाव पड़ने पर उस लड़की को उसके घर वालो के सुपुर्द कर दिया था उस प्रकरण में भी पीड़ित ने इस दबंग युवक के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया था परंतु उस मामले में भी रुपईडीहा पुलिस ने कोई कार्यवाही नही करते हुए सुलह करा कर उक्त दबंग लड़के को छोड़ दिया था।

Next Story
Share it