अब 448 मिलियन यूरोपीय लोगों को मिलेगी मेटा थ्रेड्स की सुविधा :मार्क जुकरबर्ग

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
अब 448 मिलियन यूरोपीय लोगों को मिलेगी मेटा थ्रेड्स की सुविधा :मार्क जुकरबर्ग

सैन फ्रांसिस्को ,15 दिसंबर । मार्क जुकरबर्ग ने ऐलान किया कि मेटा का एक्स प्रतिद्वंद्वी थ्रेड्स फाइनली यूरोपीय संघ में यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस कदम से थ्रेड्स को यूरोप में 448 मिलियन से अधिक नागरिकों तक पहुंचने का अवसर मिलेगा। मार्क जुकरबर्ग ने ऐलान किया कि मेटा यूरोप में और अधिक देशों के लिए थ्रेड्स को लॉन्च कर रहा है। मार्क जुकरबर्ग ने लिखा, हम यूरोप के और अधिक देशों के लिए थ्रेड्स लॉन्च कर रहे हैं। सभी का स्वागत है।

यह कदम 2023 के मध्य में अमेरिका और ब्रिटेन सहित 100 से अधिक देशों में थ्रेड्स के लॉन्च के बाद उठाया गया है। मेटा ईयू में यूजर्स को प्रोफ़ाइल के बिना थ्रेड्स ब्राउज़ करने की क्षमता भी दे रहा है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, यूरोपीय संघ के देशों में थ्रेड्स को लॉन्च करने में देरी के लिए ब्लॉक द्वारा हाल ही में पेश किए गए डिजिटल मार्केट एक्ट को व्यापक रूप से जिम्मेदार ठहराया गया है।

इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने देरी के लिए अगले साल लागू होने वाले कुछ कानूनों के अनुपालन की जटिलताओं को जिम्मेदार ठहराया था। डीएमए के तहत 'गेटकीपरÓ के रूप में नामित मेटा जैसी कंपनियों के पास इसकी आवश्यकताओं का अनुपालन करने के लिए मार्च 2024 तक का समय है।


Next Story
Share it