10 में से 7 से ज्यादा भारतीय स्मार्ट डिवाइस अनुभव को आकार देने में चिप्स को मानते हैं अहम

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
10 में से 7 से ज्यादा भारतीय स्मार्ट डिवाइस अनुभव को आकार देने में चिप्स को मानते हैं अहम

देश के 10 में से सात से अधिक (77 प्रतिशत) स्मार्ट डिवाइस उपयोगकर्ता अपने डिवाइस अनुभव को प्रभावित करने के लिए चिपसेट क्षमताओं को अत्यधिक महत्वपूर्ण मानते हैं। एक रिपोर्ट में यह बात कही गई। काउंटरप्वाइंट रिसर्च की रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्ट डिवाइस उपयोगकर्ता प्रदर्शन (76 प्रतिशत), ग्राफिक्स और गेमिंग क्षमताओं (66 प्रतिशत) और 5जी कनेक्टिविटी (62 प्रतिशत) को चिपसेट क्षमताओं पर निर्भर शीर्ष तीन सुविधाओं के रूप में रेट करते हैं।

अनुसंधान निदेशक तरुण पाठक ने कहा, किसी भी इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण के लिए हमारा मानना है कि वैयक्तिकृत अनुभव आगे चलकर उपभोक्ताओं के लिए वास्तविक अंतर साबित होंगे। इसका मतलब अल्ट्रा-फास्ट कनेक्टिविटी पर निरंतर ध्यान देने के साथ एक सहज, विश्वसनीय और व्यक्तिगत अनुभव के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता का लाभ उठाने वाली उन्नत प्रौद्योगिकियों का गहरा एकीकरण है।

ये चिपसेट उपभोक्ता अनुभवों को आकार देते हैं और ओईएम को ऐसे समय में अपनी पेशकशों को अलग करने में मदद करते हैं, जब हम अगली पीढ़ी के 5जी नेटवर्क में बदलाव कर रहे हैं। ब्रांडों के संदर्भ में रिपोर्ट से पता चला है कि 61 प्रतिशत उत्तरदाताओं को देश में स्मार्ट उपकरणों में मीडियाटेक के चिपसेट के बारे में पता था।

मीडियाटेक 2023 की तीसरी तिमाही में 31 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ दुनिया का शीर्ष स्मार्टफोन चिपसेट ब्रांड था। ताइवान स्थित कंपनी मोबाइल, घरेलू मनोरंजन, कनेक्टिविटी और आईओटी उपकरणों के लिए सिस्टम-ऑन-चिप्स विकसित करती है और अन्य प्रमुख प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में भी शामिल है।

Next Story
Share it