2 साल से ज्यादा के निष्क्रिय खातों को डिलीट कर देगा Google

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
2 साल से ज्यादा के निष्क्रिय खातों को डिलीट कर देगा Google


Google ने घोषणा की है कि वह अपने सभी उत्पादों में Google खातों के लिए अपनी निष्क्रियता नीति को 2 वर्ष के लिए अपडेट कर रहा है। इस साल के अंत से, अगर किसी Google खाते का उपयोग नहीं किया गया है या कम से कम 2 वर्षों तक साइन इन नहीं किया गया है, तो कंपनी खाते और उसकी सामग्री को हटा सकती है - जिसमें Google कार्यक्षेत्र (जीमेल, डॉक्स, ड्राइव, मीट, कैलेंडर), यूट्यूब की सामग्री शामिल है। और Google फ़ोटो।

नीति केवल व्यक्तिगत Google खातों पर लागू होती है, और यह स्कूलों या व्यवसायों जैसे संगठनों के खातों को प्रभावित नहीं करेगी। यह अपडेट कंपनी की नीति को अवधारण और खाता विलोपन के आसपास के उद्योग मानकों के साथ संरेखित करता है और Google द्वारा आपकी अप्रयुक्त व्यक्तिगत जानकारी को बनाए रखने की अवधि को भी सीमित करता है।

"हमारे आंतरिक विश्लेषण से पता चलता है कि परित्यक्त खातों में 2-चरणीय सत्यापन स्थापित करने के लिए सक्रिय खातों की तुलना में कम से कम 10 गुना कम संभावना है। मतलब, ये खाते अक्सर असुरक्षित होते हैं, और एक बार खाते से छेड़छाड़ होने के बाद, इसका उपयोग पहचान की चोरी से लेकर किसी भी चीज़ के लिए किया जा सकता है। अवांछित या दुर्भावनापूर्ण सामग्री के लिए एक वेक्टर, जैसे स्पैम, "कंपनी ने एक बयान में कहा।


Next Story
Share it