उत्तर प्रदेश में ग्राम प्रधान बनी पाकिस्तानी महिला, अधिकारियों ने पद से किया निलंबित जांच शुरू

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
उत्तर प्रदेश में ग्राम प्रधान बनी पाकिस्तानी महिला,    अधिकारियों ने पद से किया निलंबित जांच शुरू


आपको बता दें उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक पाकिस्तानी महिला के ग्राम प्रधान बनने की बड़ी खबर सामने आई है जिससे सुबह में हड़कंप सी मच गई है। इस मामले की जानकारी मिलते ही पदाधिकारियों ने ग्राम प्रधान महिला को पद से हटाया और जांच के आदेश दिए गए।

अधिकारी ने बताया कि 65 वर्षीय ग्राम प्रधान महिला को जैसे ही पता लगा कि वह पाकिस्तान के निवासी हैं वैसे ही उसे पद से हटा दिया गया है। बताया जा रहा है कि महिला जिले के जलेसर गांव के प्रधान थी। क्योंकि 40 साल पहले उसने एक भारतीय युवक से शादी की थी शादी करने के बाद वह कराची से एटा आई। अधिकारियों के मुताबिक महिला लोंग टर्म विजा के आधार पर भारत में रह रही थी।

उसने कई बार भारतीय नागरिकता हासिल करने के लिए आवेदन भी किया। इस घटना के संबंध में जिला पंचायती राज आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि मजिस्ट्रेट सुखलाल भारती ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

साथ ही उन्होंने प्रश्न खड़े कर दी और कहा कि निर्वाचन के लिए एक पाकिस्तानी महिला बानो बेगम का आधार कार्ड और बाकी सारे दस्तावेज कैसे मिले। पर कैसे बाद राम प्रधान सदस्य के रूप में चुनी गई।

महिला की शादी उत्तर प्रदेश के एटा जिले के निवासी अख्तर से 40 साल पहले हुई थी।आपको बता दें कि इस मामले की शिकायत है कि स्थानीय निवासी ने की है जिन्होंने कहा है कि विभिन्न अधिकार के ग्राम प्रधान के रूप में काम कर रहे थी। क्योंकि वह पाकिस्तानी नागरिक है।

उन्होंने कहा कि 2015 के स्थानीय निकाय चुनाव में बानो बेगम को पंचायत के सदस्य के रूप में चला गया था। आपको ज्यादा इसी साल 9 जनवरी को ग्राम प्रधान शहनाज बेगम का निधन हो गया। तथा इससे पहले वह अंतरिम ग्राम प्रधान के रूप में काम कर रही थी। शिकायत दर्ज होते ही बात जब मजिस्ट्रेट तक पहुंची तो उन्होंने जांच का आदेश दिया।

नेहा शाह

Next Story
Share it