Top

झांसी गौवंश की मौत पर मचा हड़कम्प

झांसी गौवंश की मौत पर मचा हड़कम्प

झांसी, 03 जनवरी प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा जहाँ गौवंश के लिए प्रदेश के हर जिले व तहसील से लेकर ग्राम स्तर तक गौवंश के लिए गौशालाओं का निर्माण करवा रहे, तो वहीं जिले के अधिकारियों द्वारा गौशालाओं की देख-रेख समय पर न करने की बजह से गौशाला में बंधे गौवंश भूख प्यास से मर रहे हैं।

जनपद के मऊरानीपुर तहसील के अंतगर्त आने वाले ग्राम इटायल में बनी गौशाला में गौवंश भूख प्यास से मर रहे है। तथा गौवंश की मौत के बाद आवारा जानवर उसे अपना निवाला बना रहे है। जिसका जीता-जागता सबूत शोसल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो है जिसमें साफ नजर आ रहा है कि गौवंश मृत अवस्था में पड़ा है और उसे कुत्तों का एक झुण्ड अपना निवाला बनाते हुए नजर आ रहा है।

जिसके बाद मौके पर पहुँचे किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने गौशाला की व्यवस्थाओं पर सवालिया निशान खड़े करते हुए सरकार की मशीनरी पर आरोप लगाया है। कि सरकार की मशीनरी गौसेवा करने में सक्षम नही है। तथा गौवंशो के पर्याप्त खाने पीने की व्यवस्था न होने के चलते गौवंश भूख प्यास से मर रहे है।

जब इसकी सूचना मऊरानीपुर उपजिलाधिकारी अंकुर श्रीवास्तव को हुई तो उन्होंने मौके पर पहुँचकर गौशाला का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होने बताया कि गौशाला में गायों के लिए खाने-पीने की पर्याप्त व्यवस्थायें हैं, लेकिन कुछ पशु पालकों द्वारा अपने बीमार गौवंश को छोड़ दिया जाता है, जो गौशाला के गौवंश में शामिल हो जाते हैं। और उन्ही बीमार गौवंश की मृत्यु हो जाती है।


Next Story
Share it